Uttarakhand News: केदारनाथ दर्शन की घड़ी आई, ओंकारेश्वर मंदिर से रवाना हुई पंचमुखी उत्सव डोली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2236743

Uttarakhand News: केदारनाथ दर्शन की घड़ी आई, ओंकारेश्वर मंदिर से रवाना हुई पंचमुखी उत्सव डोली

Uttarakhand News: भगवान केदारनाथ के कपाट 10 मई को सुबह 7:00 बजे देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. 6 महीने शीतकाल प्रवास के बाद सोमवार को पंचमुखी उत्सव डोली ओंकारेश्वर से केदारनाथ के लिए रवाना हुई.

kedarnath

Uttarakhand News: भगवान केदारनाथ के कपाट 10 मई को सुबह 7:00 बजे देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. 6 महीने शीतकाल प्रवास के बाद सोमवार को पंचमुखी उत्सव डोली ओंकारेश्वर से केदारनाथ के लिए रवाना हुई. भगवान केदारनाथ के रक्षक अग्नि वीर के तौर पर बाबा भैरवनाथ की 5 मई यानी कल रात को विधि विधान से पूजा अर्चना की गई.

 भगवान केदारनाथ के कपाट 10 मई को खुलेंगे
6 महीने शीतकालीन प्रवास के बाद एक बार फिर से भगवान केदारनाथ के कपाट खोलने की प्रक्रिया कल 5 मई भैरव नाथ की पूजा अर्चना करने के बाद प्रारम्भ हो गई. भगवान केदारनाथ के रक्षक अग्नि वीर के तौर पर बाबा भैरवनाथ की कल रात को विधि विधान से पूजा अर्चना की गई आज भगवान भैरवनाथ की चल विक्रय डोली केदारनाथ की डोली से पहले केदारनाथ के लिए रवाना हो गई भगवान केदारनाथ के रक्षक के रूप में पूजे जाने वाले भैरव नाथ जी की पूजा सर्वप्रथम की जाती है.

सोमवार 6 मई को मासिक शिवरात्रि के अवसर पर घोषणा की गई थी की केदारनाथ की डोली 6 मई को केदारनाथ से प्रस्थान कर केदारनाथ कैलाश के लिए रवाना हो गई आज केदारनाथ की चल विग्रह उत्सव डोली की रात्रि प्रवास गुप्त काशी के काशी विश्वनाथ मंदिर में होगा. कल प्रातः कालीन प्रवास के बाद डोली आगे प्रस्थान करेगी 9 मई को डोली केदारनाथ में पहुंचेगी और 10 मई को भगवान केदारनाथ के कपाट देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे. बद्री केदार मंदिर समिति की ओर से देश-विदेश से आने वाले  तीर्थ यात्रियों का स्वागत किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Kedarnath Dham Yatra 2024: केदारनाथ धाम के लिए रवाना होगी डोली, आठ क्विंटल फूलों से सजे ओंकारेश्वर मंदिर में हुई भैरव पूजा

यह भी पढ़ें- Uttrakhand News: उत्तराखंड में जंगलों की धधकती आग पर बड़ा एक्शन, पराली जलाई तो होगी जेल

Trending news