Coronavirus को लेकर वाराणसी प्रशासन सख्त, नकली मास्क बनाने वालों पर लगेगा रासुका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand653199

Coronavirus को लेकर वाराणसी प्रशासन सख्त, नकली मास्क बनाने वालों पर लगेगा रासुका

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जीवनरक्षक वस्तुओं से खिलवाड़ को घातक बताते हुए स्वास्थ विभाग को दवा दुकानों पर माक्स की गुणवत्ता की जांच कराने के आदेश दिए हैं.

फाइल फोटो

नवीन पांडेय/वाराणसी: चीन से फैले कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया मे अपना कहर भरपा रहा है. इसके कहर से बचने के लिए मास्क और सेनेटाइजर की मांग भी बढ़ गयी है. जिसके तहत मार्केट में मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है. दुकानदार मास्क औने पौने दाम में बेच रहे हैं. वहीं कोरोना का डर लोगों को इस कदर सता रहा है कि लोग मास्क और सेनेटाइजर खरीद कर अपने को सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहे हैं.

धड़ल्ले से तैयार हो रहे नकली मास्क
मार्केट में भी अब माक्स और सेनेटाइजर की खपत अधिक होने की वजह से कमी देखने को मिल रही है. जबरदस्त मांग को देख नकली माक्स धड़ल्ले से तैयार हो रहा है. इतना ही नहीं मास्क पर एन-95 की मुहर लगाकर ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा है.

रासुका के तहत कार्रवाई की चेतावनी
वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जीवनरक्षक वस्तुओं से खिलवाड़ को घातक बताते हुए स्वास्थ  विभाग को दवा दुकानों पर माक्स की गुणवत्ता की जांच कराने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही नकली माक्स बनाने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी है. जिलाधिकारी की माने तो माक्स और सेनेटाइजर को लेकर आमजन को घबराने की जरूरत नहीं है. माक्स और सेनेटाइजर की कमी को जल्द ही पूरा करने को कहा गया है. इसके साथ ही दवा की दुकानों पर सेनेटाइजर और ब्रांडेड कम्पनियों के माक्स शीघ्र मार्केट में उपलब्ध होंगे.

लाइव टीवी देखें:

Trending news