मुहम्मद गुफरान / प्रयागराज: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के पीसीबी छात्रावास में बम विस्फोट से दो पूर्व छात्र घायल हुए हैं. धमाके में प्रभात यादव नाम के पूर्व छात्र के हाथ का पंजा उड़ा है, जबकि उसका साथी प्रत्यूष सिंह भी गंभीर रूप से घायल है. प्रभात यादव को इलाज के लिए स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और प्रत्यूष सिंह घायल अवस्था में मोबाइल बंद कर फरार हो गया है. पता चला है कि वह किसी निजी नर्सिंग होम में वह इलाज करवा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विस्फोटक बनाने के आरोप में केस दर्ज 
वहीं घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पीसीबी छात्रावास के अधीक्षक भी पहुंचे. छात्रावास के अधीक्षक ने बताया कि दोनों अवैध तरीके से छात्रावास के कमरा नंबर 68 में रह रहे थे. जिस छात्र के नाम से कमरा नंबर 68 अलॉट है वह छुट्टी पर अपने घर गया हुआ है. अधीक्षक की तरफ से देर रात घायल दोनों पूर्व छात्रों पर अवैध तरीके से छात्रावास में रहने और विस्फोटक बनाने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है. कर्नलगंज पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.


अस्पताल से भाग निकला एक आरोपी 
जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम को इलाहाबाद विश्विद्यालय के पीसीबी छात्रावास के कमरा नंबर 68 में धमाका हुआ. कमरे में मौजूद पूर्व छात्र प्रभात यादव और प्रत्युष सिंह घायल हो गए. धमाका इतना भीषण था कि बम बना रहे प्रभात यादव के हांथ का पंजा पूरी तरह से उड़ गया. जबकि शरीर के दूसरे हिस्से में भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। साथ में मौजूद प्रत्यूष सिंह भी घायल हो गया. छात्रावास के अन्य कमरों में मौजूद छात्र जब मौके पर पहुंचे तो प्रभात यादव घायल अवस्था में खून से लथपथ पड़ा था. जबकि प्रत्यूष सिंह भी घायल अवस्था में पड़ा था. छात्रावास के अन्य छात्रों ने किसी तरह से घायल अवस्था में दोनों को अस्पताल ले गए जहां पर कर्नलगंज पुलिस भी पहुंच गई. इसी दौरान प्रत्यूष सिंह पुलिस के डर से अस्पताल से भाग निकला. 


आगे की कार्रवाई की जाएगी
बताया जा रहा है कि वह किसी निजी नर्सिंग होम में इलाज करा रहा है जबकि प्रभात यादव को स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पीसीबी छात्रावास के अधीक्षक ने दोनों के खिलाफ अवैध तरीके से छात्रावास में रहने व बम बनाने के आरोप में देर रात मुकदमा भी दर्ज कराया है. कर्नलगंज पुलिस अधीक्षक की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस के मुताबिक छात्रावास के कमरे में बम बनाने के सभी पहलुओं पर गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है, जो भी तथ्य जांच में सामने आयेगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में ईंधन के दाम में कीतनी हुई कमी? जानें आपके शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें