UP News: युवाओं के लिए सीएम योगी का बड़ा एलान, अगले दो साल में एक लाख नौजवानों की होगी यूपी पुलिस में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2410388

UP News: युवाओं के लिए सीएम योगी का बड़ा एलान, अगले दो साल में एक लाख नौजवानों की होगी यूपी पुलिस में भर्ती

CM Yogi Big announcement: सीएम योगी ने यूपी के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की. दरअसल उन्होंने पुलिस व सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ा एलान कर दिया जिससे युवा वर्ग को राहत मिली है. उन्होंने कहा कि आने वाले दो साल में एक लाख नौजवानों की यूपी पुलिस में भर्ती की जाएगी. सीएम योगी ने आगे ये भी कहा कि आने वाले दो वर्षों में दो लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी से जोड़ा जा सकेगा.

CM Yogi

वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी में भारतीय जनता युवा मोर्चा की उत्तर प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल हुए इसका साथ ही वो सदस्ता कार्यशाला में भी शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने युवाओं को सार्थक राजनीति करने का मंत्र दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्ता प्राप्ति नहीं, मूल्यों-आदर्शों की स्थापना का माध्यम राजनीति है.  उन्होंने कहा कि अटल जी की बात को हमेशा याद रखें, सिद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा है. 

युवा शक्ति को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य 
सीएम योगी ने ये भी कहा कि युवा शक्ति को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य होने का परिणाम सबके सामने है, अब युवाओं को उनके प्रदेश, उनके जनपद के साथ ही उनके गांवों में ही रहा रोजगार मिल है. सीएम योगी ने कहा कि जब हमने सत्ता संभाली थी तब देश की 7वीं अर्थव्यवस्था था उत्तर प्रदेश अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था से अगले 3-4 वर्षों में हम देश की नंबर वन इकॉनमी बनने जा रहे हैं. सीएम योगी ने युवा मोर्चा को भी टारगेट दिय, युवा मोर्चा को हर जगह नंबर-1 दिखना चाहिए. 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा 
वाराणसी में रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा की और कहा कि अगले दो साल में यूपी 1 लाख नौजवानों की पुलिस में भर्ती होगी. सीएम योगी ने आगे कहा कि आने वाले दो वर्षों में सरकारी नौकरी से 2 लाख नौजवानों को जोड़ा जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में आज युवाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं होता. युवाओं को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से सरकारी नौकरी से जोड़ा जा रहा है. हमने साढ़े छह लाख से ज्यादा युवाओं को विगत साढ़े सात वर्ष में नौकरी दी है. सीएम योगी ने कहा कि कल ही प्रदेश में सबसे बड़ी पुलिस भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षा हमने सकुशल संपन्न कराई, 60200 से ज्यादा युवाओं को पुलिस बल में सेवा देने का मौका मिलेगा. 

प्रधानमंत्री के सुशासन का मिशन
कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ की इस पावन धरा पर आज सब एकत्र होकर कार्यशाला में सहभागी बन रहे हैं. प्रदेश के अलग-अलग जनपदों से यहां युवा सहभागी बन रहे हैं. नई ऊर्जा का वाहक आपका उत्साह बनता है. प्रधानमंत्री के सुशासन के मिशन को यही ऊर्जा धरातल पर उतारने का कारण बनता है. सीएम ने कहा कि युवाओं को अब उनके गांव-जिले में ही नौकरी मिल रही. 

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना
सीएम योगी ने सपा पर भी निशाना साधा. कहा कि ये बेहद विचित्र स्थिति है. जिन महापुरुषों के मूल्यों का कल तक उपहास उड़ाया जाता था आज वोट के लिए उनकी आरती उतारते दिखाई देती है. याद रखिएगा ये वही लोग हैं जो देश के खिलाफ जहर उगलने वालों को प्रश्रय देने से नहीं चूकते. समाजवादी पार्टी के चेहरों को कौन नहीं जानता. यही कांग्रेस है जिसने देश में सर्वाधिक राज किया व बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की खिलाफत की. मानो इनका भारत रत्न पर एकाधिकार हो चुका था. 

सीएम योगी ने दिए यह मूल मंत्र...
-जीवन में अपने मूल्य व सिद्धांतों से विचलित न हो.
-अनेक प्रलोभन आते रहेंगे पर अटल जी की बात को याद रखें. सिद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा है.
-आप अगर प्रलोभन में फंसे तो मौत के फंदे को गले लगाने जैसा होगा. पहचान का संकट खड़ा होगा.
-पहचान का संकट, स्वयं, अपने परिवार, महापुरुषों  के साथ ही प्रदेश के सामने न आने दें. 
-सार्वजनिक जीवन में जब हम काम करें तो भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए, भाजयुमो के प्रत्येक युवा के लिए दल से बड़ा देश का संकल्प लें
-याद रखें, देश के नाम की भावना से आपको मेरा हर काम आगे बढ़ना है.
-देश के लिए पूर्ण समर्पण की भावना से काम करना है.
-राष्ट्रीय एकता, अखंडता के समक्ष आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करना करें
-गुमराह करने वाले व षड़यंत्रों से सचेत रहकर उनका सामना करने के लिए संकल्पित रहें. 
-सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे संतु निरामयाः की भावना को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ें
-आपका परिश्रम और आपके द्वारा किया गया प्रयास आपकी एक नई पहचान बनाएगा.

कौन कौन रहे मौजूद 
भारतीय जनता युवा मोर्चा, उत्तर प्रदेश की कार्य समिति की बैठक व सदस्ता कार्यशाला का कार्यक्रम हुआ जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रियांशु दत्त द्विवेदी, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री व दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ता के साथ ही प्रदेश महामंत्री आमोद गोयल, देवेंद्र पटेल, हर्षवर्धन सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र मौर्या, अनुभव द्विवेदी, राजेश राजभर, रंजीत राय व अन्य  मौजूद रहे.

और पढ़ें- National Clean Ganga Mission: प्रयागराज महाकुंभ में गंगा-यमुना होगी निर्मल, पांच परियोजनाओं में पैसा झोंकेगी सरकार 

और पढ़ें- UP News: भ्रष्ट अधिकारियों पर चला सीएम योगी का हंटर, 8 मंडलों के 13 अफसर किए निलंबित 

Trending news