Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2375224
photoDetails0hindi

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने पर वाराणसी में धूम, यूपी के DSP ललित उपाध्याय ने किया शानदार प्रदर्शन

Paris Olympics 2024: जर्मनी के हाथों सेमीफाइल में मिली हार के बाद एक नई लहर भारतीय खेमे में तब दौड़ी जब भारत ने स्पेन को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया.

एक-दूसरे को मिठाई खिलाई

1/8
एक-दूसरे को मिठाई खिलाई

भारतीय हॉकी खिलाड़ी वाराणसी के ललित उपाध्याय के परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है. भारत की जीत की जीत के बाद ललित उपाध्याय के घर जश्न है. एक-दूसरे को मिठाई खिलाई गई और बधाई दी गईं.   

भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक

2/8
भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक

भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता तो उत्तर प्रदेश में डीएसपी के पद पर तैनात ललित उपाध्याय के परिजनों ने खुशी जाहिर की. ललित के पिता ने कहा है कि‘मैच की खुशी शब्दों में नहीं जता सकता.   

सेमीफाइनल में हार

3/8
सेमीफाइनल में हार

पिता ने आगे कहा है कि सेमीफाइनल में हार के बाद मेरा परिवार परेशान था. इतनी मेहनत के बाद सेमीफाइनल मैच जीतना चाहिए था. लेकिन अब Paris Olympics से टीम कम से कम खाली हाथ नहीं आ रही है.   

सेमीफाइनल की हार के बाद हमने उम्मीद

4/8
सेमीफाइनल की हार के बाद हमने उम्मीद

ललित की बहन ने कहा कि सेमीफाइनल की हार के बाद हमने उम्मीद खो बैठे थे पर बहुत बड़ी जीत मिली है. बहन ने कहा कि भाई ने राखी पर गिफ्ट दे दिया है. स्पेन को अंतिम क्षणों में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, भारत की जीत हुई.   

शानदार जीत

5/8
शानदार जीत

आपको बता दें कि Paris Olympics में शानदार जीत दिलाने वाली भारतीय हॉकी टीम में  DSP ललित उपाध्याय भी बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया.   

210 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच

6/8
210 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच

ललित उपाध्याय अब तक 210 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच में शामिल हो चुके हैं और बेहतर प्रदर्शन के साथ खेल चुके हैं. साल 2017 में लक्ष्मण पुरस्कार तो वहीं साल 2021 में ललित उपाध्याय को अर्जुन अवार्ड भी दिया जा चुका है.   

भारतीय हॉकी टीम

7/8
भारतीय हॉकी टीम

बता दें कि सेमीफाइनल मैच में जर्मनी के खिलाफ भारतीय हॉकी टीम को 2-3 से हार मिली थी. यह वही टीम है जिसको टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक मैच में भारत ने हराया था. इसके बाद स्पेन के खिलाफ भारत ने अच्छी वापसी की और लगातार दूसरा कांस्य अपने नाम किया.   

अंतर्राष्ट्रीय करियर

8/8
अंतर्राष्ट्रीय करियर

इस मैच के साथ ही पीआर श्रीजेश के अंतर्राष्ट्रीय करियर का भी समापन हुआ. भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर श्रीजेश ने घोषणा कर दी थी कि पेरिस ओलंपिक के बाद वो हॉकी से संन्यास लेंगे.