Prayagraj: माफिया अतीक और अशरफ से जेल में मिलने वाले बिल्डरों की सूची तैयार, कार्रवाई की जद में लखनऊ-नोएडा के कई Builders
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2003053

Prayagraj: माफिया अतीक और अशरफ से जेल में मिलने वाले बिल्डरों की सूची तैयार, कार्रवाई की जद में लखनऊ-नोएडा के कई Builders

Prayagraj news: माफिया अतीक अहमद के करीबी तीन बिल्डरों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. PDA के जेई ने एयरपोर्ट थाने में छह दिसंबर को तहरीर दी जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गई.

File photo

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) के करीबी और सहयोगी बिल्डरों के खिलाफ पुलिस के अलावा पीडीए ने भी शिकंजा कस दिया है. माफिया अतीक और अशरफ से जेल में मिलने वाले बिल्डरों की सूची तैयार की गई है. जमीन और अपार्टमेंट का काम देखने वाले अतीक अहमद के करीबी बिल्डर्स की सूची तैयार हुई है. दर्जन भर से ज्यादा बिल्डर्स अकेले प्रयागराज (Prayagraj) के हैं. लखनऊ और नोएडा के भी कई बिल्डर्स कार्रवाई की जद में आएंगे.

माफिया के करीबी बिल्डर्स चिन्हित
सूची में शामिल बिल्डर्स माफिया ब्रदर्स के अवैध साम्राज्य को बढ़ाने में मदद  कर रहे थे. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन जिराफ़ और ऑक्टोपस के तहत माफिया के करीबी बिल्डर्स चिन्हित हुए हैं. वर्षो से माफिया के रसूख का इस्तेमाल कर जमीनों के कारोबार में शामिल हैं. सूची में शामिल बिल्डर्स की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है. संपत्तियों की जांच पड़ताल के बाद कुर्की की जाएगी. सूची में शामिल कई बिल्डर्स के घर और दफ्तर पर ईडी की टीम छापेमारी कर चुकी है.

तीन बिल्डरों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई
पीडीए के जेई ने एयरपोर्ट थाने में 6 दिसंबर को तहरीर दी जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई. तीन बिल्डरों ने गौसपुर कटहुला इलाके में 90 बीघे जमीन पर अवैध प्लाटिंग की थी. PDA से न तो नक्शा पास कराया गया था. न ले आउट प्लान स्वीकृत कराया गया था. जांच के बाद 13 अक्टूबर को पीडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. ऐसा माना जा रहा है कि अतीक गिरोह की सरपरस्ती में तीनों बिल्डरों ने बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग की.  

अनिल कुमार की तहरीर के मुताबिक तीनों बिल्डरों ने वहां प्लॉटिंग कर जमीनें बेची गईं थीं. ध्वस्तीकरण कार्रवाई के दौरान कई खरीदार भी मौके पर थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतुल द्विवेदी, मधुकर मिश्रा और अजीत विक्रम पांडेय अतीक गिरोह के करीबी हैं. उन्होंने यह काम अतीक के जीवित रहते शुरू किया था. पुलिस जांच कर रही है कि अतीक गिरोह से उनके किस हद तक संबंध थे. सुबूत मिलने के बाद उनके खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कराई जाएगा.

अतीक अहमद के जीजा का घर कुर्क
शनिवार को उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद के जीजा का घर कुर्क किया गया. अखलाक की पत्नी नूरी अभी भी फरार है.  वहीं, अखलाक जेल में बंद है.अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम समेत अन्य आरोपी फरार हैं.

Mithun Love Rashifal 2024: साल 2024 में मिथुन राशि को मिलेगा ऐसा पार्टनर जो बदल देगा जिंदगी, लव में धोखे का भी चख सकते हैं स्वाद

UP gold-silver-price-today: सोना हुआ सस्ता, चांदी भी हुई नरम, खरीदने से पहले जानें यूपी में क्या भाव मिल रहा गोल्ड-सिल्वर

Trending news