Shree Krishna Janmashtami: जैसे जैसे भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव पास आ रहा है. वैसे ही सभी मंदिरों में तैयारियां अंतिम चरण पर पहुंच रही हैं. ऐसा ही वाराणसी में देखने को मिल रहा है. जहां काशी विश्वनाथ धाम से इस्कॉन मंगिर समेत सभी अन्य मंदिरों में कृष्ण जन्माष्टमी बड़े धूम धाम से मनाई जाएगी. इस जन्माष्टमी पर काशी में ब्रज जैसा माहौल देखने को मिलेगा. इस दौराम नन्हें कान्हा को काशी के मंदिरों में 251 व्यंजनों को भोग लगाया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी विभागों में भी उल्लास से मनाया जाएगा
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का यह त्योहार सिर्फ मंदिरों में ही नहीं बल्कि सभी दफ्तर और सरकारी विभागों में भी बड़े उल्लास के साथ मनाया जाएगा. मुख्यतः कार्यक्रम दुर्गाकुंड स्थित इस्कॉन मंदिर और महमूरगंज स्थित माहेश्वरी भवन में 25 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक होंगे. 


251 व्यंजनों का भोग 
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों में 251 व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा. इनमें 65 तरह की मिठाइयों के साथ 11 क्विंटल हलवा भी शामिल है. तीन दिनों तक चलने वाले इस पूरे आयोजन में तकरीबन 17 स्कूलों के विद्यार्थी भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं पर आधारित कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे. काशी विश्वनाथ धाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूजा के साथ-साथ सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. वहीं बीएचयू विश्वनाथ मंदिर और सोनारपुरा स्थित सनातन गौड़िया मठ में भी पूरे हर्षोल्लास और भक्ति भाव से भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी.


यह भी पढ़ें - लड्डू गोपाल को मंदिर की किस दिशा में रखें, पूजा, विधि-विधान में न करें ये गलतियां


यह भी पढ़ें - नंद के आनंद भयो,जय कन्हैया लाल की..कृष्ण जन्माष्टमी पर अपनों को भेजें ये शुभकामनाएं