यूपी में आज से मेगा वैक्सीनेशन अभियान, 20 लाख लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

वाराणसी में अकेले 54000 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. सभी सीएससी और अस्पतालों में कोविड-19 का पालन कराते हुए लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है. 

यूपी में आज से मेगा वैक्सीनेशन अभियान, 20 लाख लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

विशांत श्रीवास्तव/संकल्प दुबे/ वाराणसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है. कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए राज्य में आज से मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आज 20 लाख लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा. 

54000 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य 
वाराणसी में अकेले 54000 लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है. सभी सीएससी और अस्पतालों में कोविड-19 का पालन कराते हुए लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है. वाराणसी में वैक्सीनेशन अभियान को लेकर काफी जागरूकता दिखाई दी.

लखनऊ में 87000 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य
कोरोना के खिलाफ मेगा वैक्सीन अभियान के तहत राजधानी के सरकारी अस्पताल समेत 147 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है. इसके साथ ही कार्यस्थल से लेकर बाजारों और सामाजिक संस्थाओं के कार्यालयों में भी कैंप लगाए गए हैं. 348 बूथों पर भी टीके की डोज़ लगाई जाएगी.

लखनऊ में 87000 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है. ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के अलावा चिन्हित केंद्रों पर मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है. लोहिया अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर में भारी संख्या में लोगों की कतारें देखी जा रही हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि बैकअप के लिए इमरजेंसी भी तैयार है. अगर किसी मरीज को वैक्सीन लगाने के बाद स्वास्थ संबंधी कोई शिकायत होती है तो इसके लिए भी सारी व्यवस्थाएं हैं 

नई नवेली दुल्हन ने ननद के साथ '52 गज का दामन’ गाने पर लगाए जबरदस्त ठुमके, आप भी देखिए वीडियो

टीकाकरण पर है सरकार का जोर
 योगी सरकार की कोशिश है कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर से पहले यूपी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सिन लगाई जा सके. इसलिए पूरा जोर टीकाकरण पर सरकार ने दिया हुआ है.

प्रदेश में हर रोज लगाई जा रही 4 से 5 लाख वैक्सीन
हर दिन पूरे प्रदेश में औसतन 4 से 5 लाख वैक्सीन लगाई जा रही है. लेकिन, 3 अगस्त के लिए सरकार ने विशेष तैयारी की है. इस दिन पूरे प्रदेश में एक साथ 20 लाख लोगों को टीका लगाने की तैयारी है. 

नंबर वन है यूपी
हालांकि, अभी भी पूरे देश में उत्तर प्रदेश वैक्सीनेशन में नंबर वन है. यूपी में अब तक 4 करोड़ 87 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है. अब सरकार की कोशिश है कि एक दिन में 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके. वैक्सीनेशन के महा अभियान के तहत प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अभी जो वैक्सीन एक दिन में लगाई जा रही है उसे बढ़ाकर तीन गुना करने का लक्ष्य रखा गया है. 

सुल्तानपुर: पुलिस एनकाउंटर में 25 हज़ार का इनामी बदमाश घायल, एक फरार

पीएम आवास के नाम पर वसूली करने वाले सभासद और उसके भाई पर FIR, 24 कर्मचारी भी टर्मिनेट

WATCH LIVE TV