वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शहर के टाउन हाल में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि काशी के लोगों से संपर्क करने की कसक काफी लंबे समय से थी और उनकी यह कसक आज पूरी हुई है। पीएम ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने वाराणसी के लोगों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन प्रशासन की तरफ से उन्हें इजाजत नहीं दी गई।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की। उन्होंने कहा, 'सब लोगन के हमार प्रणाम बा।'


पीएम ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, 'काशी में 24 घंटे बिजली मिलती है या नहीं इसके लिए गंगा मां की सौगंध खाने की जरूरत है क्या। वो रोज झूठ बोलते थे और आज वे मंदिर गए तो वहां बिजली चली गयी। आज भोले बाबा ने उन्हें खुद परिचय करा दिया।'


पीएम ने कहा कि वाराणसी में 9 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब लगाए गए हैं, 400 रुपए वाला एलईडी बल्ब अब 50-80 रुपए में मिलता है।


'काशी की आत्मा को बचाए रखना है'


काशी की विरासत का बखान करते हुए मोदी ने कहा, 'काशी की आत्मा को बचाए रखना है और उसका कायाकल्प करना है। काशी एक शहर हो, विरासत हो और वह वाई-फाई से भी जुड़ा हो। मैं कल (रविवार को) काशी में रुकने वाला हूं। काशी में मैं अपने भीतर के कार्यकर्ता को जिंदा रखने का अवसर खोजता रहता हूं। काशी के लोगों का प्यार मुझे यहां बार-बार खींचकर लाता है। मोदी भले ही पीएम हो, सांसद हो लेकिन भाजपा का एक छोटा कार्यकर्ता भी है।'


पीएम ने कहा कि खुली जीप में आज रोड-शो के जरिए उन्हें काशी के लोगों से जुड़ने का सौभाग्य मिला।


पीएम ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों के लिए है। उन्होंने कहा कि हार्ट के स्टेंट के लिए पहले 45 हजार से 1 लाख रुपए लगते थे अब वह स्टेंट 7000 रुपए में बिक रहा है। उनकी सरकार ने 800 दवाइयों की कीमत कम की, 3000 रुपए की गोली अब 300 रुपए में मिल रही है।


मोदी ने कहा, 'यूपी में भाजपा की सरकार बनी तो काशी को लेकर मेरे सपने पूरे होंगे। विजय निश्चित है, सरकार बनने वाली है, ज्यादा से ज्यादा मतदान हो यह लोकतंत्र में जरूरी है। इसके पहले आज पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर और भैरव मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की। पीएम ने शहर में रोड-शो भी किया। इस रोड-शो में भारी संख्या में लोग शामिल हुए। इसके बाद पीएम ने जौनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।


और पढ़ें : जौनपुर रैली में पीएम मोदी बोले-11 मार्च के नतीजों में साफ हो जाएगा सपा-बसपा का सूपड़ा