close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्नी का धर्म परिवर्तन करने का दवाब बना रहा था पति, थाने पहुंचकर दर्ज कराई रिपोर्ट

पीड़ित महिला सगुन पंथ का आरोप है कि इसके गांव और आस पास के गांव में कुछ लोग गरीब और दलितों को लालच देकर उनसे ईसाई धर्म अपनाने को कह रहे हैं. जिनके बहकावे में आकर पहले इसके पति दिनेश पंथ ने धर्म बदल लिया .

पत्नी का धर्म परिवर्तन करने का दवाब बना रहा था पति, थाने पहुंचकर दर्ज कराई रिपोर्ट
पति दिनेश पंथ ने धर्म बदल लिया अब वह उससे भी जबरन धर्म परिवर्तन करने को दबाब बना रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने ही पति पर ईसाई मिशनरी वालों के बहकावे में आकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिये दबाब बनाने का आरोप लगाया है और जब उसकी बात मानने से मना कर दिया तो उसके पति द्वारा उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है. महिला का आरोप है कि उसका पति उसके साथ मारपीट कर रहा है और उस पर धर्म परिवर्तन का दवाब बना रहा है. मामला सदर कोतवाली अंतर्गत बुढ़वार ग्राम का है.

दलित जाति की महिला सगुन पंथ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचकर ललितपुर पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र दिया है. जिसमें उसने अपने पति दिनेश पंथ पर आरोप लगाया है कि वह जबरदस्ती उससे धर्म परिवर्तन कराने का दबाब बना रहा है. जबकि वह अपने धर्म से खुश है और धर्म परिवर्तन नहीं करना चाहती है. वहीं जब उसने अपने पति को धर्म परिवर्तन करने से मना कर दिया तो उसने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी.

खौफनाक: पत्नी के मायके जाने से नाराज था पति, 3 बेटियों की हथौड़े से पीटकर की हत्या

महिला का आरोप है कि पति दिनेश पंथ रोजाना उससे मारपीट करता है और ईसाई धर्म स्वीकार करने की बात कहता है. यही नहीं जब भी महिला ऐसा नहीं करने के लिए कहती है, वह उसे घर से निकालने की धमकी भी देता है. महिला का कहना है कि जब उसके पति ने उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहा तो उसने इस बात से इनकार कर दिया. इस पर पहले तो उसने उसके साथ मारपीट की और फिर घर से निकल जाने के लिए भी कहा. 

VIDEO: BJP MLA के बिगड़े बोल, कहा- 'जो अफसर कार्यकर्ताओं का सम्‍मान न करे, उसे जूता मारो'

पीड़ित महिला सगुन पंथ का आरोप है कि इसके गांव और आस पास के गांव में कुछ लोग गरीब और दलितों को लालच देकर उनसे ईसाई धर्म अपनाने को कह रहे हैं. जिनके बहकावे में आकर पहले इसके पति दिनेश पंथ ने धर्म बदल लिया अब वह उससे भी जबरन धर्म परिवर्तन करने को दबाब बना रहा है.