हरदोई: हरदोई में लोगों को हेल्मेट पहनने की नसीहत देने के लिए खुद 'मौत के देवता' 'यमराज' सड़कों पर नजर आए. इस बार यमराज लोगों की जान लेने के लिए नहीं बल्कि उन्हें बचाने के लिए नजर आए. रोडवेज बस अड्डे के पास 'यमराज' के साथ अधिकारियों ने मिलकर लोगों को हेल्मेट पहनने के बारे में जागरूक किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान एक नुक्कड़ नाटक हुआ और यह नुक्कड़ नाटक हेल्मेट पहनने के लिए इसी जागरुकता अभियान के तहत एक कलाकार ने मौत के देवता यमराज का रूप धारण किया. यमराज के रूप में नजर आ रहे इस कलाकार ने लोगों को हेल्मेट पहनने की नसीहत दी और बार-बार लोगों को कहा कि यमराज को अपने पास न आने दें, हेल्मेट पहनें. यमराज बने कलाकार ने कहा कि हेल्मेट पहनकर बाइक चलाओ. उन्होंने हेल्मेट नहीं पहनने वालों से पूछा कि यम पसंद है या नियम. यमराज बने कलाकार ने हेल्मेट के फायदे बताए.


हर साल बड़ी संख्या में सड़क पर लाखों लोगों की मौत हो जाती है. देश में लगातार सड़क हादसे बढ़ते जा रहे हैं. इन्हें रोकने के लिए प्रशासन लगातार कोशिश करता है, लेकिन कुछ असर नहीं होता है. इन्हीं सब से बचने के लिए इस बार प्रशासन लगातार कई आयोजन कर रहा है, जिसमें यह नायाब पहल की है.