योग दिवस पर बोले BJP विधायक सुरेन्द्र सिंह-विश्व गुरु बनने में योग की भूमिका होगी महत्वपूर्ण

आज दुनिया सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है. 21 जून की तारीख ने पिछले कुछ ही बरस में इतिहास में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर लिया है. भारत की पहल पर शुरू हुए इस खास दिन को लेकर दुनिया के अलग-अलग देशों में खासा उत्साह है.

योग दिवस पर बोले BJP विधायक सुरेन्द्र सिंह-विश्व गुरु बनने में योग की भूमिका होगी महत्वपूर्ण
फाइल फोटो (सुरेंद्र सिंह)

बलिया: आज दुनिया सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है. 21 जून की तारीख ने पिछले कुछ ही बरस में इतिहास में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर लिया है. भारत की पहल पर शुरू हुए इस खास दिन को लेकर दुनिया के अलग-अलग देशों में खासा उत्साह है. बलिया के बैरिया विधानसभा से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि भारत को विश्व गुरु बनने की प्रक्रिया में योग महत्वपूर्ण कदम होगा. ऐसे में योग का ज्यादा से ज्यादा प्रसार होना चाहिए.

योग परम्परा से होगा स्वस्थ भारत का सपना पूरा 
भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जिस कोरोना महामारी में चिकित्सक से लेकर बड़े बड़े पूंजीपति खुद को बचा न पाए ऐसी परिस्थिति में पुरातन भारतीय संस्कृति योग अपना कर इस पर नियंत्रण किया जा सकता है. बीजेपी विधायक ने ऋषि मुनियों द्वारा दिये गए योग परम्परा से ही समर्थ भारत एवम स्वस्थ भारत का सपना पूरा होगा.

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने योग शिविर में लिया हिस्सा 
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भी आज योग शिविर में हिस्सा लिया, कानून मंत्री के साथ जियामऊ में आयोजित योग शिविर में BJP के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी योग करते नजर आए, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित योग शिविर में योग किया गया, कानून मंत्री बृजेश पाठक ने योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया, साथ ही देश के लोगों से अपील की कि लोग योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं और निरोग काया पाएं. कानून मंत्री ने कहा कि कोरोना काल मे लाखों लोगों ने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर स्वास्थ्य लाभ हासिल किया.

WATCH LIVE TV