योगी सरकार ने कर ली है तैयारी, पुलिस विभाग में होंगी 9400 भर्तियां, जल्द हो सकता है तिथियों का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand784956

योगी सरकार ने कर ली है तैयारी, पुलिस विभाग में होंगी 9400 भर्तियां, जल्द हो सकता है तिथियों का ऐलान

 उत्तर प्रदेश में जल्द ही एसआई  के 9400 पदों पर भर्ती होने जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा तिथियों का ऐलान कर सकता है.

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ: युवाओं के लिए खुशखबरी है. पुलिस विभाग में भर्ती होने का सपना जल्द पूरा हो सकता है. दरअसल उत्तर प्रदेश में जल्द ही एसआई  के 9400 पदों पर भर्ती होने जा रही है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड परीक्षा तिथियों का ऐलान कर सकता है. इन पदों के लिए बोर्ड जनवरी 2021 में परीक्षाएं कराने की तैयारी में है. टेंडर प्रक्रिया पूरी कर प्रस्ताव शासन को भेज दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-  CM योगी बसाएंगे एक और वृंदावन,  बृज की संस्कृति और कृष्ण लीला की दिखेगी झलक 

शासन से अनुमति मिलने के बाद भर्ती विज्ञापन जारी किए जाएंगे. अभ्यार्थियों से आवेदन और उनकी जांच प्रक्रिया में एक महीने का समय लग सकता है. इसके बाद जनवरी के पहले हफ्ते में ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित कराने की कोशिश की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - भर्ती के लिए किसी को पैसे तो नहीं देने पड़े", CM योगी ने नए इंजीनियरों से पूछी 'अंदर की बात' 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इसके अलावा उप निरीक्षक (मिनिसटीरियल) के लगभग तीन हजार पदों पर और जेल वार्डन व फायर मैन के भी तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है. इसमें घुड़सवार पुलिस के पद भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इन सभी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाएगी.

यह भी पढ़ें - गोंडा में अपराधियों के हौसले बुलंद, अब तो पुलिस पर ही सीनाजोरी दिखा रहे दबंग

CM योगी ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 अक्टूबर 2020 को ट्वीट कर होने जा रही भर्ती की  जानकारी दी थी. वर्तमान में यूपी पुलिस उप निरीक्षक (SI) के कुल 9400 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है.

गौरतलब है कि भर्ती प्रक्रिया शुरू के वक्त पहले कुल 6,130 पदों पर विज्ञापन दिए जाने थे, जिसमें सब इंस्पेक्टर के पदों की संख्या 5,623 थी, लेकिन अब पदों की संख्या बढ़ा दी गई जिससे आवेदन करने वाले ज्यादा से ज्यादा योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा.

WATCH LIVE TV

 

Trending news