"भर्ती के लिए किसी को पैसे तो नहीं देने पड़े", CM योगी ने नए इंजीनियरों से पूछी 'अंदर की बात'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand784767

"भर्ती के लिए किसी को पैसे तो नहीं देने पड़े", CM योगी ने नए इंजीनियरों से पूछी 'अंदर की बात'

यूपी लोक सेवा आयोग ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित 1438 जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र दिए.

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

पवन सेंगर/लखनऊ: दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश के 1438 जूनियर इंजीनियरों को सीएम योगी ने नियुक्ति पत्र सौंपकर बड़ा तोहफा दिया. यूपी लोक सेवा आयोग ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित 1438 जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति पत्र दिए.

गुरुवार को अपने सरकारी आवास से उन्होंने सभी चयनित इंजीनियरों से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. सीएम ने बातचीत के दौरान उनसे पूछा कि, "भर्ती के लिए कहीं पैसे तो नहीं देने पड़े?"

यह भी देखें - VIDEO: बीवी का गुस्सा लोगों पर निकाला, वर्दी उतार तान दी पिस्टल, देखें फिर क्या बवाल किया

 

सीएम योगी ने पिछली सरकारों पर कसा तंज
सीएम योगी ने पिछली सरकारों की भर्ती प्रक्रिया पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि "पहले भर्तियां सरकारी बाबूओं और भ्रष्ट व्यवस्थाओं के मकड़जाल में फंसी रहती थीं."  अपने शासन में हुए बदलावों की तरफ ध्यान दिलाते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जुगाड़ नहीं योग्यता के जरिए ही नौकरी मिलेगी. आज जो युवा नौकरियां पा रहे हैं, वह योग्य और समर्थ हैं और इसी योग्यता और ऊर्जा का फायदा प्रदेश को मिलेगा.

यह भी पढ़ें - दूर करें धनतेरस की तिथि का कन्फ्यूजन, जानें क्या कहती हैं ज्योतिष

गोरखपुर की महिला से पूछा, "हमारे जिले से हैं नौकरी के लिए डराया तो नहीं"
गोरखपुर से चयनित हुई एक महिला से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री  ने मजाकिया अंदाज में पूछा, "कहिए आप हमारे जनपद से हैं, किसी को डरा-धमका के तो नौकरी नहीं मिली."  इसके साथ ही यह भी पूछा कि किसी की सिफारिश की जरूरत तो नहीं लगी इस पर गोरखपुर की उस महिला ने कहा कि उसने अपनी मेहनत से सफलता हासिल की है जिसे वह आगे भी जारी रखेंगी.

सीएम ने चयनित उम्मीदवारों से ये भी पूछा कि क्या वो ईमानदारी से काम करेंगे ? उम्मीदवारों ने भरोसा दिलाया कि जैसे ईमानदारी और लगन के साथ उन्होंने नौकरी पाई है. उसी तरह से वह नौकरी के दौरान भी ईमानदारी से अपना काम जारी रखेंगे. उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया. मुख्यमंत्री ने सभी को दीपावली की शुभकामनायें दीं.

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

 

 

 

Trending news