UP News: सीएम योगी ने 13 अफसरों की कर दी छुट्टी, ट्रांसफर के बावजूद कुर्सी से चिपके अधिकारियों पर तगड़ा ऐक्शन
Advertisement

UP News: सीएम योगी ने 13 अफसरों की कर दी छुट्टी, ट्रांसफर के बावजूद कुर्सी से चिपके अधिकारियों पर तगड़ा ऐक्शन

UP IAS Transfer  List: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने फिर अफसरों पर सख्त रूख अपनाया है. खबर है कि सीएम योगी ने 13 ऐसे अधिकारियों को कार्यमुक्त कर दिया जो ट्रांसफर होने के बाद भी नई जगह ज्वाइन नहीं कर रहे थे. जानें क्या है सरकार का यह पूरा आदेश.....

 

CM Yogi Government

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार 12 मार्च 2024 को योगी सरकार ने एक साथ 13 अफसरों को कार्यमु्क्त कर दिया है. इन अफसरों को कार्यमुक्त करने के पीछे सरकार का मकसद सीधा साफ है कि जो अधिकारी सही से अपना काम नहीं करगा उसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दरअसल सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा ट्रांसफर किये जाने के बावजूद नई तैनाती वाले पदों पर ज्वाइन न करने वाले कई अफसरों को तत्काल प्रभाव से स्वत्:कार्यमुक्त किया गया है. इन सभी अफसरों के खिलाफ आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

इससे पहले पिछले दो दिनों में सरकार ने ताबड़तोड़ तरीके से तमाम अफसरों को इधर से उधर किया है. इसमें वाराणसी पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को हटाकर वहां मोहित अग्रवाल को जिम्मेदारी दी गई है. फिरोजाबाद के जिलाधिकारी को भी बदल गया है. 

इन सभी पर हुई कार्रवाई

विजय कुमार संखबार, विशेष सचिव नियुक्ति विभाग
जय प्रकाश, विशेष सचिवस श्रम विभाग
सत्य प्रकाश उपाध्याय, विशेष सचिव, ग्राम्य विकास विभाग
अजय कुमार तिवारी, उप सचिव कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग
निर्मेष कुमार शुक्ल, उप सचिव, नियुक्ति विभाग
अभिताभ श्रीवास्तव, उप सचिव, पंचायतीराज विभाग
विश्वजीत सिंह, उप सचिव गृह विभाग
राज कुमार, उप सचिव, लोक निर्मान विभाग
श्रीमती दूबे, अनु सचिव, नियुक्ति विभाग
अभिजीत, अनु सचिव, नियुक्ति विभग
अरुण कुमार, अनु सचिव,आवास एंव शहरी नियोजन विभाग 

up politics: ओम प्रकाश राजभर को पंचायती राज, योगी सरकार के 5 नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा

कांग्रेस ने 43 लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, उत्तराखंड से 3 प्रत्याशी​

चुनाव से पहले 7 अधिकारियों के भी तबादले
योगी सरकार ने मंगलवार को  प्रशासनिक फेरबदल किया है. प्रदेश सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. फिरोजाबाद जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार को हटाकर विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया है. साथ ही खादी ग्रामोद्योग के सीईओ की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है, जबकि रमेश रंजन विशेष सचिव कौशल विकास को फिरोजाबाद का नया जिलाधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आइएएस अरुण प्रकाश विशेष सचिव एमएसएमई से विशेष सचिव नगर विकास, आईएएस अधिकारी ईशा प्रिया को विशेष सचिव पर्यटन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. आईएएस गौरव वर्मा को विशेष सचिव युवा कल्याण से विशेष सचिव SAD की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसके अलावा विशेष सचिव गन्ना शेषनाथ को विशेष सचिव पीडब्यूडी में ट्रांसफर किया गया है. 

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को हटाया गया था. साथ ही एटीएस में नए आईजी को तैनाती मिली. एटीएस के एडीजी मोहित अग्रवाल को वाराणसी पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. वह अभी तक यूपी एटीएस में अपर पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, नीलाब्जा चौधरी को एटीएस का आईजी बनाया गया.

Trending news