AMU के पूर्व छात्रनेता फरहान जुबेरी की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश, फ्रांस हमले पर दिया था आपत्तिजनक बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand777802

AMU के पूर्व छात्रनेता फरहान जुबेरी की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश, फ्रांस हमले पर दिया था आपत्तिजनक बयान

छात्रनेता जुबेरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. अपने बयान में जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही ठहराया था.

छात्रनेता फरहान जुबैरी(फाइल फोटो).

अलीगढ़: फ्रांस के बहाने इस्लामिक आतंकियों के समर्थकों पर प्रदेश की योगी सरकार बेहद सख्त हो गई है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के पूर्व छात्रनेता फरहान जुबेरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही जुबेरी की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

बहराइच में मैजिक-ट्रक की भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत, 10 घायल

बता दें कि पूर्व छात्रनेता जुबेरी ने फ्रांस और ईसाइयों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. अपने बयान में जुबैरी ने ईसाइयों के कत्लेआम को सही ठहराया था. फिलहाल यूपी पुलिस फरार फरहान जुबैरी की तलाश कर रही है. जुबैरी की तलाश में यूपी पुलिस ताबड़तोड़ छापे मार रही है. 

कौन है फरहान जुबेरी?  
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ का पूर्व कैबिनेट सदस्य और वर्तमान में ओवैसी की पार्टी की सदस्यता ले चुके फरहान जुबेरी ने भी फ्रांस हमले को लेकर AMU में हुए प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका निभाई थी. इस दौरान उसने जहरीला बयान देते हुए कहा था कि 'अगर उनके (पैगंबर हज़रत मोहम्मद साहब) खिलाफ कोई गुस्ताखी भरी हरकत की तो हम उसका सिर तन से जुदा कर देंगे. जुबेरी ने आगे कहा कि जिसकी खातिर में जिंदगी में हैं और हम जिसकी उम्मत मे हैं, अगर उनके लिए कोई गलत चीज करेगा तो हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे'. बता दें कि फरहान जुबेरी 12 फरवरी को हिंदू छात्रों पर हुई फायरिंग के आरोप में जेल भी जा चुका है. 

लापरवाही! ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने महिला के पेट में छोड़ा तौलिया, जान बचाने के लिए काटनी पड़ी आंत   

fallback

 

दर्ज FIR में कहा गया है कि 29 अक्टूबर की शाम 4 बजे एएमयू अलीगढ़ के पूर्व छात्रनेता फरहान जुबेरी द्वारा डक प्वाइंट से बाब-ए सैय्यद गेट तक विरोध मार्च निकाला गया. इस दौरान फ्रांस की एक पत्रिका में प्रकाशित मोहम्मद पैगंबर के कार्टून को लेकर धर्म विशेष का नाम लेते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों को जान माल की धमकी दी गई है.

इस प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी से जनमानस में भय और असुरक्षा की भावना उत्पन्न होना स्वाभाविक है. इसलिए फरहान जुबेरी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी एवं धमकी के संबंध में समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाए.

WATCH LIVE TV

 

Trending news