US Ambassador Eric Garcetti Shah Rukh Khan meet: भारत दौरे पर आए अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने मंगलवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से मुंबई में उनके आवास मन्नत में मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान एरिक ने इंडियन फिल्म  इंडस्ट्री के बारे में बातचीत की और दुनिया भर में हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों के सांस्कृतिक प्रभाव के बारे में चर्चा की. इस मुलाकात को उन्होंने बेहद यादगार बताते हुए अपने ट्वीट में जो कुछ लिखा अब उसकी चर्चा वायरल हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'क्या यह मेरे बॉलीवुड डेब्यू का समय है'


गार्सेटी ने ट्वीट किया, 'क्या यह मेरे बॉलीवुड डेब्यू का समय है? सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ 'मन्नत' में शानदार बातचीत हुई, इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री को और करीब से जानने और समझने का मौका मिला.'



भारत दौरे पर हैं गार्सेटी


गार्सेटी की मुंबई यात्रा अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का दौरा करने के एक दिन बाद आई है. जहां पर उन्होंने 'राष्ट्रपिता' महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और आश्रम में उन्हें 'चरखा' चलाते हुए भी देखा गया. इससे पहले पत्रकारों से बात करते हुए, गार्सेटी ने कहा कि भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मजबूत संबंध हैं. दोनों देश शांतिपूर्ण और समृद्ध हिंद-प्रशांत क्षेत्र के भविष्य की अपेक्षा करते हैं.


उन्होंने ये भी कहा, 'दोनों देशों का रिश्ता दोस्ती की गर्मजोशी पर आधारित है. हर चुनौती में हम एक साथ खड़े हैं. दोनों देश रक्षा संबंधों को और प्रगाढ़ करेंगे और अंतरिक्ष एवं प्रौद्योगिकी जैसे क्षेत्रों में साथ मिलकर चीजों को विकसित करने के लिए काम करेंगे.'


स्टूडेंट वीजा पर बड़ा बयान


गार्सेटी ने कहा अगले कुछ हफ्तों में, भारत में स्थित अमेरिकी दूतावास स्टूडेंट  वीजा के अगले बैच को खोलेगा. हमें उम्मीद है कि इस बार पहले से कहीं ज्यादा छात्रों को ये मौका मिलेगा.