Uttarakhand: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर को बुधवार को मुनस्यारी के निकट रालम गांव में खराब मौसम के कारण आपात स्थिति में उतारना पड़ा. पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी विनोद गिरीश गोस्वामी ने बताया कि मुनस्यारी से 42 किलोमीटर पहले रालम गांव में ऊंचाई वाले क्षेत्र में प्रतिकूल मौसम के समय जब हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारना पड़ा, तब वह मिलम हिमनद के रास्ते में था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि उस वक्त घने बादल छाए हुए थे और दृश्यता बहुत कम थी. गोस्वामी ने बताया कि हेलीकॉप्टर में उत्तराखंड के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी थे. जिलाधिकारी ने कहा कि रालम में एक हेलीपैड पर सुरक्षित उतर गए हेलीकॉप्टर में चालक के अलावा तीन व्यक्ति सवार थे. उन्होंने बताया कि सभी व्यक्ति सुरक्षित हैं और मुनस्यारी लौटने के लिए मौसम के साफ होने का इंतजार कर रहे हैं. 


गोस्वामी ने बताया कि उनके पास सैटेलाइट फोन सहित अन्य आवश्यक संचार उपकरण हैं. उन्होंने कहा, “मैंने मुख्य चुनाव आयुक्त से दो बार बात की है . वे सभी सुरक्षित हैं. आयुक्त और उनकी टीम मौसम के साफ होने का इंतजार कर रहे हैं. अगर मौसम साफ हो जाता है तो उन्हें मुनस्यारी वापस लाया जाएगा और अगर मौसम खराब ही रहता है तो वे रालम के नजदीके स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस के कैंप में विश्राम करेंगे.” आयुक्त और उनकी टीम मुनस्यारी से मिलम के लिए दोपहर एक बजे रवाना हुए थे और उनके हेलीकॉप्टर को करीब डेढ़ बजे आपात स्थिति में उतारना पड़ा.


(एजेंसी इनपुट के साथ)