Wayanad By Election 2024: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज वायनाड में होंगी. वह सोमवार से दो दिन तक इस पर्वतीय निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगी. मतदाताओं से बातचीत करेंगी और जनसभाओं को संबोधित करेंगी. इससे पहले, उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट में वायनाड की जनता को खूब सराहा. प्रियंका ने कहा कि यहां के लोगों ने लोकतंत्र की भावना को बखूबी समझा है और उसे मजबूत भी किया है. कांग्रेस ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बनाया है. यह सीट प्रियंका के भाई और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रायबरेली सीट चुनने के बाद खाली हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायनाड में प्रियंका गांधी का धुआंधार प्रचार


प्रियंका का प्रचार अभियान सोमवार को ‘नीलगिरी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस’ से शुरू होगा. उनकी पहली सभा सुल्तान बत्तेरी विधानसभा क्षेत्र में मीनानगढ़ी में होगी. इसके बाद दोपहर ढाई बजे मनंतवाडी विधानसभा क्षेत्र के पनमारम में एक जनसभा होगी. वह शाम साढ़े चार बजे कलपेट्टा विधानसभा क्षेत्र के पुझुथाना में एक और जनसभा को संबोधित करेंगी. 


प्रियंका का प्रचार अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा. वह तिरुवामबाडी में सुबह साढ़े नौ बजे एक बैठक को संबोधित करेंगी और उसके बाद एंगापुझा में एक बैठक को संबोधित करेंगी. साथ ही वह दोपहर साढ़े 12 बजे एरानाड और उसके बाद थेराट्टम्मल में बैठकों को संबोधित करेंगी. वह वंडूर और मम्पाड में दोपहर तीन बजे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और शाम साढ़े चार बजे निलाम्बुर में बैठक को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह चुंगथारा जाएंगी.


यह भी देखें: वायनाड में फंस गई प्रियंका गांधी की सीट! ये उम्मीदवार राहुल गांधी के 'अभेद्य किले' को भेद न दे?


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल और यूडीएफ के अन्य प्रतिष्ठित नेताओं के जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रियंका के साथ रहने की संभावना है.


'वायनाड की जनता ने संविधान को मजबूत करने का काम किया'


प्रियंका गांधी ने सोमवार को X पर लिखा, 'वायनाड की जनता पहले भी सत्य, न्याय और लोकतंत्र के साथ खड़ी हुई है और संविधान की भावना को मजबूत करने का काम किया है. वायनाड के लोग आगे भी संविधान और लोकतंत्र को मजबूत करते हुए विकास और प्रगति का नया अध्याय लिखेंगे. जनता का जोश और उत्साह देखने लायक है.'



प्रत्याशी बनने के बाद वायनाड में प्रियंका का दूसरा दौरा


प्रियंका ने अपने भाई राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तथा कांग्रेस के प्रदेश नेताओं के साथ 22 अक्टूबर को कलपेट्टा शहर में एक रोडशो के बाद नामांकन दाखिल किया था. उसके बाद यह वायनाड का उनका दूसरा दौरा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस्तीफा देने के कारण वायनाड सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है. राहुल ने इस साल हुए आम चुनाव में वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली दोनों सीट से जीत हासिल की थी. बाद में उन्होंने वायनाड से इस्तीफ दे दिया. उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा.


राहुल रायबरेली तो अब प्रियंका की चुनावी समर में एंट्री, किस राह पर चल पड़ी कांग्रेस?


केरल की वायनाड सीट से प्रियंका के मुकाबले भारतीय जनता पार्टी ने नव्या हरिदास को अपना उम्मीदवार बनाया है. ये भाजपा संसदीय दल की नेता और कोझिकोड निगम में दो बार पार्षद रही हैं और भाजपा महिला मोर्चा की राज्य महासचिव भी हैं. प्रियंका का वायनाड लोकसभा सीट पर वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी के साथ भी मुकाबला है. (एजेंसी इनपुट्स)