Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अचानक धूल भरी आंधी ने मौसम का मिजाज बदल दिया है. भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है. पूरे दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी तूफान के साथ बारिश होगी. इतना ही नहीं बारिश के अलावा 50-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इन इलाकों में एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, इंदिरापुरम, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा भी शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार, इन इलाकों में अगले कुछ घंटों में धूल भरी आंधी और बारिश हो सकती है. बारिश के साथ 50-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. 


न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया..
इससे पहले भी मौसम विभाग ने बताया था कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी थी. दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 64 प्रतिशत दर्ज किया गया. 


तेज हवाएं चलने की संभावना..
मौसम विभाग ने यह भी बताया था कि राजधानी में आज दिन के दौरान बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. उन्होंने बताया कि रात में बूंदाबांदी होने के भी आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. उधर दिल्ली से सटे राज्यों में भी ऐसा ही अलर्ट जारी किया गया है. 


दिल्ली में कहां हो सकती है तूफानी बारिश..
इस तूफान का प्रभाव दिल्ली, एनसीआर और आसपास के इलाकों समेत लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फ़रीदाबाद में देखने को मिल सकता है. Agency Input