All India Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में मॉनसून के आगमन में अभी भले ही कुछ वक्त हो लेकिन उसके अनुकूल मौसम बनने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ और मानसूनी हवाओं की वजह से दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. शुक्रवार तड़के गरज के साथ कई इलाकों में छींटे पड़े, जबकि कई जगहों पर आंधी आई. मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में प्रायद्वीपीय भारत के कुछ और हिस्सों, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून पहुंच सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा देश का मौसम 


प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश में मध्यम से भारी स्तर की बारिश (Rain Alert)ओ हुई. झारखंड, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ के कुछ हिस्सों और पश्चिम मध्य प्रदेश में बादल गरजे और हल्की बरसात हुई. 


उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई.  गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी मध्य प्रदेश और दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई.


इन राज्यों में तेज गर्मी ने किया परेशान


देश के कई राज्यों में धीरे-धीरे बारिश (Rain Alert) का दौर शुरू हो गया है. वहीं कई हिस्से अब भी तेज गर्मी से तप रहे हैं. छत्तीसगढ़ और विदर्भ के कई स्थानों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और आंतरिक ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और झारखंड के एक या दो स्थानों पर लू चली, जिससे लोग परेशान हो गए. 


दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम 


एजेंसी के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update), पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में बादल छाए रहेंगे. इसके चलते कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश संभव है. आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज पूर्वी बिहार, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश (Rain Alert) हो सकती है. इसके साथ ही अगले 24 घंटों में सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.