नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के लिए 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व नेता दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा (Sikha Mitra) को कोलकाता की चौरिंगी विधान सभा सीट से प्रत्याशी बनाया, लेकिन उम्मीदवारी की घोषणा किए जाने के तुरंत बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.


शिखा मित्रा ने चुनाव लड़ने से क्यों किया इनकार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवंगत सोमन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा (Sikha Mitra) ने कहा, 'मैं कहीं से चुनाव नहीं लड़ रही हूं. मेरी अनुमति के बिना मेरे नाम की घोषणा की गई हैं. मैं भाजपा में भी शामिल नहीं होउंगी.' बता दें कि शिखा मित्रा की बीजेपी नेता और पारिवारिक मित्र शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) से मुलाकात के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई थीं कि वह बीजेपी ज्वाइन कर रही हैं.


ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: यहां राम जी ने सीता मां के लिए निकाला था पानी, आज बूंद-बूंद को तरस रहे लोग


लाइव टीवी



बीजेपी की लिस्ट में इन बड़े नेताओं के नाम


भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए गुरुवार को आखिरी चार चरण के मतदान के लिए 148 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें शिखा मित्रा के अलावा पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, पार्टी की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा का नाम शामिल है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी की मौजूदगी में भाजपा सीईसी सदस्यों की बैठक दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में बुधवार को हुई थी, जिसमें 148 उम्मीदवारों के नाम की मुहर लगी थी.


पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग


बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.