चेन्नई: अगले साल तमिलनाडु विधान सभा चुनावों (Tamil Nadu Assembly Election) के लिए अभियान की शुरुआत करने के कुछ घंटे पहले तमिल फिल्म स्टार और राजनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला. उन्होंने नए संसद भवन के शिलान्यास पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसे मुश्किल समय में इतने पैसे खर्च करने की क्या जरूरत थी?


'मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मक्कल निधी मय्यम (MNM) के संस्थापक कमल हासन (Kamal Haasan) ने तमिल में ट्वीट कर कहा, 'जब चीन की महान दीवार (Great Wall of China) का निर्माण किया जा रहा था तो हजारों लोग मारे गए थे. उस समय शासकों ने कहा था कि यह लोगों की रक्षा के लिए है. कोरोना वायरस महामारी के बीच जब देश की आधी जनता भूखी है, लोग अपनी जॉब गंवा रहे हैं. ऐसे में 1000 करोड़ रुपये की नई संसद का निर्माण क्यों? मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें.'


लाइव टीवी



ये भी पढ़ें- तमिलनाडु: BJP-AIADMK को मात देने की तैयारी में जुटे कमल हासन, बनाई ये रणनीति


पीएम मोदी ने 10 दिसंबर को रखी आधारशिला


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 10 दिसंबर को नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी. संसद का नया भवन 64,500 वर्ग मीटर में फैला होगा और इसे बनाने में कुल 971 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. इसका निर्माण 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा.


कमल हासन ने 2018 में किया था पार्टी का गठन


कमल हासन (Kamal Haasan) ने अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) का गठन फरवरी 2018 में किया था. पार्टी ने साल 2019 में हुए लोक सभा चुनाव में तमिलनाडु और पुडुचेरी की 39 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इसके साथ ही पार्टी ने तमिलनाडु की 22 विधान सभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भी उम्मीवार उतारे थे. हालांकि पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई, लेकिन कुछ सीटों पर एक लाख से ज्यादा वोट प्राप्त हुए और कुछ सीटों पर पार्टी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे.


कमल हासन के फिल्मी प्रोजेक्ट


कमल हासन ने इस साल सितंबर में निर्देशक लोकेश कनगराज के साथ अपनी 232वीं फिल्म की घोषणा की थी और एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया था 'एक और यात्रा शुरू.' इसके अलावा वह शंकर द्वारा निर्देशित बड़े बजट की फिल्म इंडियन 2 और एक अन्य प्रोजेक्ट थलाइवन इरुकिंड्रान का भी हिस्सा है, जिसे सीक्वल कहा जा रहा है. उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर जासूसी-थ्रिलर विश्वरूपम-2 में देखा गया था.


VIDEO