तमिलनाडु: BJP-AIADMK को मात देने की तैयारी में जुटे कमल हासन, बनाई ये रणनीति
Advertisement
trendingNow1778003

तमिलनाडु: BJP-AIADMK को मात देने की तैयारी में जुटे कमल हासन, बनाई ये रणनीति

अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) तमिलनाडु में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly elections) की तैयारियों में जुट गए हैं.

कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम के जिला सचिवों के साथ बैठक की.

चेन्नई: अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने अगले साल तमिलनाडु में होने वाले विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly elections) को लेकर रणनीति बनाने के लिए सोमवार को अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) के जिला सचिवों के साथ बैठक की. यह बैठक पार्टी के उस फैसले के बाद हुई, जिसमें कमल हासन को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया था.

  1. कमल हासन ने पार्टी के जिला सचिवों के साथ बैठक की
  2. बैठक में विधान सभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई
  3. उन्होंने 2018 में मक्कल निधि मय्यम का गठन किया था
  4.  

बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा
बताया जा रहा है कि बैठक का मुख्य एजेंडा सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए बूथ समितियों को स्थापित करना और कमल हासन के राज्य स्तर पर कैंपेन करने की योजना तैयार करने के अलावा पार्टी के लिए धन जुटाने के लिए काम करना था.

इन नेताओं से करते रहते हैं मुलाकात
अपनी पार्टी के रुख के संदर्भ में कमल हासन (Kamal Haasan) राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और अन्नाद्रमुक सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं. वह केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ नियमित रूप से मुलाकात करते हैं. उनका कहना है कि उनकी विचारधारा वामपंथ और द्रविड़ आंदोलन से प्रेरणा लेती है.

पदार्पण चुनाव में नहीं मिली थी एक भी सीट
कमल हासन (Kamal Haasan) ने अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) का गठन फरवरी 2018 में किया था. पार्टी ने साल 2019 में हुए लोक सभा चुनाव में तमिलनाडु और पुडुचेरी की 39 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इसके साथ ही पार्टी ने तमिलनाडु की 22 विधान सभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में भी उम्मीवार उतारे थे. हालांकि पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई, लेकिन कुछ सीटों पर एक लाख से ज्यादा वोट प्राप्त हुए और कुछ सीटों पर पार्टी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे थे.

कमल हासन ने बताई थी हार की वजह
पहले चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं करने पर कमल हासन ने कहा था कि उनकी पार्टी के लिए मुख्य बाधाएं ग्रामीण इलाकों में व्यापक गरीबी और धन वितरण थी, जहां उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था, वहीं इसके विपरित शहरी क्षेत्रों में अधिक वोट हासिल किए. उन्होंने 2019 के चुनावों में अकेले लड़ने के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा था कि कुछ क्षेत्रों में हमें 12 प्रतिशत वोट शेयर मिला और हमारा औसत 5 प्रतिशत रहा.

कमल हासन के फिल्मी प्रोजेक्ट
कमल हासन ने इस साल सितंबर में निर्देशक लोकेश कनगराज के साथ अपनी 232वीं फिल्म की घोषणा की थी और एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया था 'एक और यात्रा शुरू.' इसके अलावा वह शंकर द्वारा निर्देशित बड़े बजट की फिल्म इंडियन 2 और एक अन्य प्रोजेक्ट थलाइवन इरुकिंड्रान का भी हिस्सा है, जिसे सीक्वल कहा जा रहा है. कमल हसन टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के चौथे सीजन को भी होस्ट ​​करने में व्यस्त हैं. उन्हें आखिरी बार बड़े पर्दे पर जासूसी-थ्रिलर विश्वरूपम-2 में देखा गया था. 

LIVE टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news