नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान लगातार इस आरोप को खारिज करता रहा है कि उसने कुख्‍यात गैंगस्‍टर और आतंकी दाऊद इब्राहिम को पनाह दे रखी है. लेकिन Zee News के ताजा रहस्‍योद्घाटन से ये साबित हो गया है कि वह पाकिस्‍तान में ही छिपा हुआ है. सोमवार को Zee News के प्राइम टाइम शो DNA में दाऊद के पाकिस्‍तान में होने के सबूत, तस्‍वीरें और तथ्‍य पेश किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शो में दाऊद इब्राहिम के घर के पते को दिखाया गया-'D13-ब्‍लॉक 4, केडीए, स्‍कीम-5, क्लिफ्टन, कराची, पाकिस्‍तान.' इसके साथ ही घर की कुछ तस्‍वीरों को भी दिखाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक गैंगस्‍टर उच्‍च सुरक्षा वाले DHA (डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी) एरिया में रह रहा है. इस एरिया में पाकिस्‍तानी सेना के वरिष्‍ठ अधिकारी रहते हैं. शो में पेश किए गए सबूत सुरक्षा एजेंसियों के लिए बेहद अहम साबित हो सकते हैं. दाऊद के बारे में ये रहस्‍योद्घाटन डी गैंग के बेहद करीबी शख्‍स के खुलासे से हुआ है. इस शख्‍स को 2018-19 में मनी लांड्रिंग केस में ब्रिटेन में पकड़ा गया था.  


इससे पहले इसी 18 अगस्‍त को संयुक्‍त राष्‍ट्र के एक पत्र के जवाब में पाकिस्‍तान ने स्‍वीकार किया था कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान में मौजूद है और उस पर कठोर वित्‍तीय पाबंदियां भी लगाईं. लेकिन जल्‍दी ही पाकिस्‍तान के अपने बयान से पलट गया. इससे साफ है कि पाकिस्‍तानी सरकार भी उसको सुरक्षा देने की कोशिशों में लगी है. लेकिन सवाल ये है कि ऐसा कब तक होगा?


दाऊद इब्राहिम के घर की तस्‍वीरों के साथ-साथ Zee News ने जो सबूत पेश किए हैं, उनकी अनदेखी नहीं की जा सकती, पेश है उसकी लिस्‍ट:
1. दाऊद का CNIC (Computerised National Identity Card):  42301-2739090-9
2. दाऊद इब्राहिम का पासपोर्ट, उसमें पाकिस्‍तानी पता है
3. पाकिस्‍तानी पते के साथ पत्‍नी महजबीन शेख का पासपोर्ट
4. मोईन नवाज (दाऊद का बेटा) CNIC: 42301-9731016-9
5. पाकिस्‍तानी पते वाला महरुख जुनैद मियांदाद का वीजा (दाऊद की बेटी)
6. दाऊद के परिवार के सदस्‍यों के पाकिस्‍तानी बैंक अकाउंट का विवरण
7. पाकिस्‍तान में दाऊद के परिवार के सदस्‍यों की संपत्तियों का विवरण


इसके साथ ही Zee News ने दाऊद इब्राहिम की एक करीबी पाकिस्‍तानी एक्‍ट्रेस महविश हयात के दाऊद के साथ रिश्‍तों को भी उजागर किया है. ये भी बताया है कि कैसे एक आयटम सांग करने वाली एक्‍ट्रेस को अचानक जबर्दस्‍त कामयाबी मिल गई. यहां तक कि उसको पाकिस्‍तान के प्रतिष्ठित तमगा-ए-इम्तियाज सम्‍मान से भी नवाजा गया. पाकिस्‍तानी मीडिया और लोग भी ये मानते हैं कि एक्‍ट्रेस की अचानक बड़ी कामयाबी के पीछे किसी बेहद ताकतवर शख्‍स का हाथ है. भला दाऊद इब्राहिम के अलावा ऐसा कौन सा शख्‍स हो सकता है जिसका सिनेमा, सरकार और प्रशासन में ऐसा प्रभाव हो?


Zee News के दाऊद इब्राहिम के बारे में ताजा रहस्‍योद्घाटन से साफ होता है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान में है. पाकिस्‍तान की सरकार भी पेश किए गए तथ्‍यों की अनदेखी नहीं कर सकती. इसके साथ ही पाकिस्‍तान और आतंकी दाऊद इब्राहिम की दुनिया के सामने कलई खुल गई है. अब पाकिस्‍तान क्‍या करेगा? क्‍या पाकिस्‍तान अब दाऊद को पनाह देने के गुनाह को कबूल करेगा?


VIDEO