World Cup 2023 Cricket: वर्ल्ड कप 2023 का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग, सबकी आंखे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे फाइनल मैच को देखने पर टिकी हुई हैं. मैच देर रात तक चलेगा. ऐसे में बच्चों को स्कूल में किसी तरह की दिक्कत न हो. इसके लिए एक प्राइवेट स्कूल ने सोमवार को होने वाले टेस्ट की डेट आगे बढ़ा दी है. इसको लेकर स्कूल की तरफ से सर्कुलेशन जारी किया गया है. इस सर्कुलेशन की कॉपी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को था यूनिट टेस्ट


बता दें कि फरीदाबाद के सेक्टर 14 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में सोमवार को यूनिट टेस्ट होना था. वहीं, रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में स्कूल प्रशासन ने छात्रों की खेल भावना को ध्यान में रखते हुए यूनिट टेस्ट की डेट आगे बढ़ा दी.


लोगों में देखा जा रहा उत्साह


आज दोपहर हो रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. भारत की जीत को लेकर क्रिकेट प्रशंसक काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं. जहां एक तरफ विराट, हित, यस, भमन गिल, शमी के साथ टीम इंडिया के अन्य दिग्गजों का जलवा देखने के लिए रेस्टोरेंट से लेकर घरों में खास योजना बनाई जा चुकी है. वहीं, फरीदाबाद के स्कूल भी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में पहुंची टीम इंडिया को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं.


परीक्षा स्थगित


ऐसे में फरीदाबाद के सेक्टर 14 स्थित एक प्राइवेट स्कूल ने आज वर्ल्ड कप को देखते हुए सोमवार को स्कूल में होने वाले यूनिट टेस्ट एग्जाम में छात्रों को छूट देते हुए परीक्षा को अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया है. अब यह यूनिट टेस्ट 20 नवंबर की बजाय 21 नवंबर यानी कि मंगलवार के दिन होगा.


छात्र हुए खुश


फरीदाबाद के सेक्टर-23 में रहने वाले सात्विक बोरा फरीदाबाद के इसी प्राइवेट स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा कल यानी की सोमवार को एग्जाम था, लेकिन स्कूल वालों ने खेल भावना को देखते हुए हमारा कल का एग्जाम कैंसिल कर दिया है. अब यह मंगलवार को होगा और हमें बहुत खुशी है कि हमारी टीम वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची है. हम स्टेडियम में तो नहीं जा सकते, लेकिन घर बैठकर पूरा मैच एंजॉय करेंगे.