Fat To Fit Body Transformation: अनंत अंबानी ने सिर्फ 18 महीनों के भीतर 108 किलो वजन कम करके लोगों को हैरान कर दिया था. इस दौरान उनको ट्रेनिंग देने वाले विनोद चन्ना ने वेट लॉस करने को लेकर कुछ टिप्स साझा किए और बताया कि कैसे अनंत ने अपना वजन कम किया था. आपको बता दें कि विनोद चन्ना बॉलीवुड के बड़ी-बड़ी हस्तियों को फिटनेस ट्रेनिंग देते हैं. वह जॉन अब्राहिम, शिल्पा शेट्टी, अयुष्मान खुराना और रितेश देशमुख जैसे बड़े स्टार्स को ट्रेनिंग देते हैं और इसके साथ विनोद चन्ना उनका डाइट प्लान तय करने में मदद करते हैं. विनोद चन्ना की मानें तो अनंत का वेट लॉस कराने में सिर्फ नैचुरल तरीके का इस्तेमाल किया गया था. इसके साथ यह तरीका एक दम सुरक्षित भी था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा था अनंत का फिटनेस चार्ट


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनंत को पहले अस्थमा था जिसकी दवाईयां लगातार अनंत को दी जाती थीं. इसके बाद से उनके शरीर का वजन काफी तेजी से बढ़ने लगा था. अनंत की मेडिकल कंडीशन को देखते हुए विनोज चन्ना ने डाइट चार्ट तैयार किया और उसके हिसाब से ही वर्कआउट प्लान की. अनंत की चार्ट में 5 से 6 घंटे की कड़ी एक्सरसाइज और करीब 20 किलोमीटर की वॉकिंग भी शामिल थी. इसके साथ वेट ट्रेनिंग और इंटेंस ट्रनिंग को भी चार्ट का हिस्सा बनाया गया. अनंत अपने मुंबई स्थित घर पर ही सभी एक्ससरसाइज करते थे.



ऐसा था अनंत का डाइट चार्ट


जूनियर अंबानी की कड़ी एक्सरसाइज की तरह ही उनका डाइट प्लान भी बहुत कड़ा था. अनंत खाने में हेल्दी फैट, लो कार्ब और प्रोटीन लेते थे. इस दौरान चीनी उनके डाइट से दूर रखने की सलाह दी जाती थी. शुरूआती समय में अनंत को हेवी के बजाय हल्के टास्क करने को दिए जाते थे फिर धीरे-धीरे इसे बढ़ाया गया. अनंत की डाइट में फल, पनीर और सब्जियों को शामिल किया गया था. इसके साथ गाय का दूध, अनाज और सूप भी डाइट का हिस्सा था. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर