Free Personality Test: इंसान की पर्सनैलिटी उनके बारे में काफी कुछ बता देती है. अच्छी पर्सनैलिटी के लोगों को लोग पसंद करते हैं. लोगों के चाल-चलन, उठने-बैठने और बोलने-बतियाने का तरीके से उनकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ पता चलता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आपकी मुट्ठी बंद करने और खोलने के तरीके से भी आपकी पर्सनैलिटी का अंदाजा लगाया गया है. आइए बताते हैं कि मुट्ठी से कैसे पर्सनैलिटी के बारे में पता करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब अंगूठा मुट्ठी के ऊपर रहे


कुछ लोग जब मुट्ठी बंद करते हैं, तो उनका अंगूठा मुट्ठी के ऊपर होता है. इसका मतलब है कि ऐसे लोग जन्म से ही लीडर हैं. ऐसे लोगों के भीतर नेतृत्व करने की गुण होते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग पढ़ने लिखने में तेज होते हैं. इस तरह के लोग दयालु और उदार होते हैं. किसी भी परिस्थिति में ये लोग खुद को स्थापित कर लेते हैं.


अंगूठा सभी उंगलियों से ऊपर हो


जो लोग अपने अंगूठे को सभी उंगलियों के ऊपर रखकर मुट्ठी बांधते हैं, तो इसका मतलब है कि आप क्रिएटिव स्वभाव के हैं. इस तरह के लोग काफी कॉन्फिडेंट होते हैं. दूसरे लोगों को बहुत जल्द आकर्षित करने का भी गुण इन लोगों में होता है. ये लोग हर जगह तारीफ पाते हैं. इनकी काबिलियत किसी की मोहताज नहीं होती. हर क्षेत्र में ये काम के दम पर अपनी अलग पहचान बना लेते हैं.


जब अंगुलियों से दबा हो अंगूठा


कुछ लोग मुट्ठी बांधते समय सभी उंगलियों को अपने अंगूठे से दबा लेते हैं. ऐसे लोग इंट्रोवर्ट पर्सनैलिटी के होते हैं. ऐसे लोगों के अंदर कॉन्फिडेंट की भी कमी होती है. हालांकि ये लोग क्रिएटिव होते हैं और अपने विचार आउट-ऑफ-द-बॉक्स होते हैं. ये लोग कम बोलते हैं और दूसरों को सुनते हैं. ये लोग कवि, लेखक, सिंगर बनते हैं. कुछ लोग बढ़िया आर्टिस्ट भी बनते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर