अर्जेंटीना ने 36 साल बार फीफा वर्ल्ड पर कब्जा किया. टीम के कप्तान लियोनेल मेसी ने अपने आखिरी वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को वर्ल्ड चैम्पियन बना ही दिया. 18 दिसंबर की रात कतर में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर वर्ल्ड कप को हासिल किया. अर्जेंटीना भले ही विश्व विजेता बना, लेकिन दुनियाभर में फ्रांस फुटबॉल टीम के युवा स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. उन्होंने वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में तीन गोल दागे. जब मैच एकतरफा हो रहा था, तब एम्बाप्पे ने अपना ऐसा खेल दिखाया कि दुनिया हैरान रह गई. आज हम बात करें ऐसे ही फुर्तीले और वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी की, जिनकी हर तरफ तारीफ हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्रेंच फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे ने कल (20 दिसंबर) ही अपना 24वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में सनसनीखेज गोल की हैट्रिक लगाई. एम्बाप्पे सख्त डाइट और 6 मील नियम फॉलो करते हैं. उनकी डाइट में नाश्ता, लंच, डिनर और स्नैक्स का एक अच्छा हिस्सा शामिल होता है. अपनी पेशेवर कमिटमेंट को पूरा करने के लिए वह प्रोटीन रिच फूड पर ज्यादा ध्यान देते हैं. अंडे, चिकन, प्रोटीन शेक और स्टीक उनकी डाइट का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.


एम्बाप्पे का वर्कआउट रूटीन
रेजिस्टेंस ट्रेनिंग से लेकर साइकिलिंग करने तक, एम्बाप्पे के वर्कआउट रूटीन में कई तरह की एक्सरसाइज शामिल है. उन्हें दुनिया का सबसे तेज फुटबॉल खिलाड़ी माना जाता है. फीफा के अनुसार, एम्बाप्पे ने पोलैंड के खिलाफ एक मैच में 22 मील प्रति घंटे (लगभग 35.3 किलोमीटर प्रति घंटे) की टॉप स्पीड को हिट किया है.


हम वापस आएंगे
किलियन एम्बाप्पे ने सोशल मीडिया पर गोल्डन बूट पकड़े और विश्व कप के पास खड़े होने की अपनी तस्वीर को Nous reviendrons कैप्शन के साथ शेयर किया है. इसका मतलब है कि हम लौटकर आएंगे. 23 साल की उम्र में एम्बाप्पे फोर्ब्स की दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉल खिलाड़ियों की लिस्ट में थे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं.