Good News for Beer Lovers: आज के समय में शराब के शौकीनों को भी गिनती भी तेजी से बढ़ रही है. बाजार में कई तरह के शराब पदार्थ मिलते हैं. इनमें व्हिस्की, बीयर, वाइन और ऐसी तमाम चीजें मिल जाती हैं. ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनियां अब नए-नए प्रयोग भी जमकर कर रही हैं. 


युवाओं के लिए अनोखा प्रयोग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस नए प्रयोग में अब एक बोतल बीयर पीने पर दोगुना नशा होगा. आज के समय के अधिकतर युवा दारू की जगह बीयर पीना ज्यादा पसंद करते हैं. ज्यादातर युवा महंगी से महंगी बीयर पीना पसंद करते हैं. लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं जो बीयर तो पीते हैं लेकिन एक कैन से ज्यादा पीना नहीं चाहते. वो चाहते हैं कि एक बीयर में ही इतना नशा हो जाए कि उन्हें दूसरी बीयर खरीदने की जरूरत न पड़े.


शराब से कम और बीयर से ज्यादा नशा


मीडिया रिपोर्टस की मानें तो युवाओं की इस अनोखी डिमांड को देखते हुए कंपनियों का यह प्रयोग लोगों को पसंद आ रहा है, जो शराब से कम लेकिन बीयर से थोड़ा ज्यादा नशा चाहते हैं. 


यह भी पढ़ें: चीन में महामारी के बाद फैली बेरोजगारी, एक वक्त के निवाले पर संकट


एक बोतल के दाम में दोगुना नशा


मार्केट में अब तक 8 डिग्री अल्कोहल वाली ही बीयर उपलब्ध थी. 8 डिग्री वाली कैन की कीमत बाजार में 110 रुपये से लेकर 130 रुपये तक है, जबकि बोतल 150 रुपये के आसपास आती है. ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनी ने बाजार में 15 डिग्री अल्कोहल वाली बीयर उतार दी है. इसकी कीमत एक बोतल के बराबर है. ऐसे में एक बोतल के बराबर खर्च करने वालों को नशा दोगुना हो रहा है.


डिमांड को देखते हुए दोबारा हुआ प्रयोग


फिलहाल मार्केट में दो ब्रांड में ऐसी बीयर उतारी गई है. आबकारी विभाग के अफसरों का कहना है कि इस डिग्री की बीयर लगभग 20 साल पहले बाजार में आती थी. लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था. बाजार की मांग को देखते हुए अब लंबे समय बाद इतने अल्कोहल वाली बीयर उतारी गई है.


(Disclaimer: यह सिर्फ एक खबर है. Zee News किसी भी तरह के नशीले पदार्थ को प्रमोट नहीं कर रहा है.)


LIVE TV