नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने घने-सिल्की बालों का राज बताया है. 48 की उम्र में बालों का झड़ना रोकने के लिए मलाइका अरोड़ा घर पर तैयार किया एक खास तेल लगाती हैं और हफ्ते में एक बार इससे अपने बालों और स्कैल्प की मसाज जरूर करती हैं.


जानें इस खास हेयर ऑयल को बनाने का तरीका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मलाइका ने अपने एक इंस्टाग्राम वीडियो में बताया है कि वह हफ्ते में एक बार इस तेल से बालों की मसाज जरूर करती हैं. इस तेल को बनाने का आसान तरीका भी मलाइका ने बताया है.


हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में कारगर है ये चीज, रोज बस इतनी मात्रा में खाएं


इसके लिए कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को बराबर मात्रा में मिला लें और इन्हें मिक्स करने के बाद इसमें मेथी दाने और करी पत्ता डालें. कुछ दिनों तक इसे ऐसे ही रहने दें जिससे मेथी दाने और करी पत्ते के पोषक तत्व तेल में एब्जॉर्व हो जाएं. इसके बाद इसे छानकर रख लें. हफ्ते में एक बार इसे गर्म करके बालों और स्कैल्प की मसाज करें. इससे बाल मजबूत और शाइनी रहेंगे.



कितनी देर तक लगाकर रखें


इस तेल को 45 मिनट से लेकर 1 घंटे तक लगा रहने दें और इसके बाद अच्छे से हेयर वॉश कर लें. मलाइका ने शेयर किया है कि मेथी दाने में हाई प्रोटीन और निकोटिनिक एसिड एसिड होता है, जो बालों को फायदा पहुंचाता है. वहीं करी पत्ते में मौजूद बीटा कैरोटीन और हाई प्रोटीन बालों का झड़ना कम करके बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)