Korean Skincare Tips For Festive Season: हर किसी को चमकदार और बेदाग त्वचा चाहिए और 'कोरियान ग्लास स्किन' ट्रेंड इस दिशा में सबसे आगे बढ़ रहा है. ये एक ऐसा नुस्खा है जो ह्यूमन स्किन को शाइनी बनाता है. जैसे-जैसे फेस्टिव सीजन नजदीक आ रहा है, तो आप सभी अपनी त्वचा को खूबसूरत और कांच की तरह ग्लोइंग देखना चाहते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्लास जैसी स्किन कैसे पाएं?


1. सेफ्टी के लिए सनस्क्रीन


कोई भी कोरियन डेटाइम स्किनकेयर रूटीन सनस्क्रीन क्री के बिना पूरी नहीं होती है. यो एक ऐसा अहम प्रोडक्ट है जिसे हर कोरियन शख्स जरूरी समझता है. हमारी स्किन धूप और प्रदूषण से बेजान हो जाती है, इसलिए बाहर जाने से पहले हमेशा सनस्क्रीन क्रीम लगाना न भूलें.


2. क्लीयर स्किन के लिए डबल क्लींज करें


कोरियन स्किनकेयर डबल क्लींजिंग आपके चेहरे पर जमी हुई डस्ट को साफ करता है, जिससे आपका चेहरा क्लीन और क्लीयर नजर आता है.  ये  तरीका आपकी त्वचा से गंदगी और मेकअप को हटाने में मदद करता है. अपने चेहरे को क्लींजिंग पैड और हर्बल के रस से  बने पानी से अच्छी तरह धो ले. अगर आप मेकअप करते हैं,तो ऐसे ऑयल क्लींजर का इस्तेमाल करें जो आपके मेकअप जैसै आईलाइनर और काजल के दाग को भी हटाने का काम करता है. इसके बाद,अपनी त्वचा को हल्के फोमिंग क्लींजर के इस्तेमाल से साफ करें. अपनी स्किन के हिसाब से किसी भी  स्किनकेयर प्रोडक्ट का ही यूज करें.


3. हाइड्रेशन के लिए अपनी स्किन को टोन करें


स्किन को हाईड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है. वो आपके चेहरे को इफेक्टिव रूप से मॉइस्चराइज़ करता हैं और हाइड्रो-बूस्टिंग एलिमेंटस से भरे होते हैं जो आपकी त्वचा को दूसरे प्रोडक्ट्स के ऑप्टिमम एब्जॉर्ब्शन के लिए तैयार करते हैं. डबल क्लींजिंग के बाद,आपके पोर्स खुल जाएंगे और टोनर आपकी त्वचा के पीएच बैलेंस को मेंटेन रखने में हेल्प करेगा. साथ ही रोमछिद्रों को धीरे से बंद करेगा. अपनी त्वचा को गहराई से पोषण देने के लिए हाइलूरोनिक एसिड, ग्लिसरीन या गुलाब जल जैसे हाइड्रेटिंग एलिमेंट्स वाले टोनर को चुनें.


4. शाइनी स्किन के लिए एक्सफोलिएट करें 


आपकी स्किन के हिसाब से एक्सफोलिएंट प्रोडक्ट चुनें इसे हफ्ते में 2-3 बार लगाएं, नेचुरल एक्सफोलिएंट के लिए, शहद और चावल के पाउडर को मिलाकर एक सॉफ्ट स्क्रब बनाएं. एक्सफोलिएंट आपकी स्किन से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को पूरी तरीके से हटाने का काम करता है और चेहरे को बेदाग और मुलायम बनाता है. 


5. स्किन को मॉइस्ट रखें

तुरंत नमी बढ़ाने के लिए अपनी स्किन के ऊपर थोड़ा मॉइस्चराइजर लगाएं. आप ऐसे मॉइस्चराइजर चुनें जो जल्दी से मिक्स हो जाते हैं और त्वचा के लिए कोमल होते हैं. एक अच्छा ये प्रोडक्ट आपकी त्वचा को मुलायम बनाएगा और चेहरे में नेचुरल शाइन देगा.


6. शीट मास्क लगाएं

कोरियन शीट मास्क इस वजह से पॉपुलर है क्योंकि वो तेजी से आपकी स्किन को हाइड्रेट करते हैं और शाइनी बनाते हैं. ये शिया बटर, ग्रीन टी और चावल के पानी जैसे कई फायदेमंद चीजों से बने होते हैं. कुछ फेस मास्क खास तौर से सेंसिटव स्किन के लिए डिजाइन किए जाते हैं, जो स्किन इर्रिटेशन को दूर करने में मदद करते हैं. आप अपनी स्किन टाइप और प्रॉब्लम्स के बेस पर शीट मास्क सेलेक्ट करें. ऑयली स्किन वाले लोग कोरियन क्ले मास्क से फायदे उठा सकते हैं, जबकि नॉर्मल ऑयली स्किन वाले लोग शीट मास्क के किसी भी टाइप को यूज कर सकते हैं.


 


(Disclaimer:प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.)