47 वर्षीय मिलियनेयर और एंटी-एजिंग एक्सपर्ट ब्रायन जॉनसन ने सोशल मीडिया पर अपनी बालों की अमेजिंग ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी शेयर की है. अपनी उम्र के बावजूद, जॉनसन ने न केवल झड़ते बालों को रोका बल्कि 70% समय से पहले सफेद हो रहे बालों में भी कमी लाई है. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने बालों के झड़ने और सफेदी से लड़ाई के लिए एक खास तरीके को अपनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जॉनसन की बालों की देखभाल यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है उनके खान-पान में किए गए बदलाव. उन्होंने अपनी डाइट में ओमेगा-3 फैटी एसिड और प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों को शामिल किया, जो बालों की जड़ों को मजबूत करने, गिरावट को रोकने और पोषण को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. इन आवश्यक पोषक तत्वों को डाइट में जोड़कर जॉनसन ने बालों की वृद्धि के लिए एक मजबूत आधार तैयार किया.


इसके बाद, जॉनसन ने अपने लिए एक अनुकूलित टॉपिकल ट्रीटमेंट बनाया, जिसमें उनकी जरूरतों के हिसाब से खास तत्व जैसे कि विटामिन डी3, कैफीन और मेलाटोनिन शामिल हैं. कैफीन सिर की स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है, जिससे बालों की जड़ें सशक्त होती हैं. मेलाटोनिन बालों की वृद्धि चक्र को बैलेंस करने में मदद करता है, जबकि विटामिन डी3 बालों की बढ़ोतरी में सहायक भूमिका निभाता है.


रेड लाइट थेरेपी
जॉनसन की दिनचर्या में रेड लाइट थेरेपी भी शामिल है. उन्होंने एक खास कैप तैयार किया है जिसमें रेड लाइट तकनीक है, जो पूरे दिन उनके सिर पर रहती है. यह थेरेपी स्कैल्प में ब्लड फ्लो को बढ़ाकर बालों के मोटाई में सुधार लाती है और बालों का झड़ना कम करती है. इसके अलावा, जॉनसन ने ओरल मिनोक्सिडिल का कम मात्रा में उपयोग भी शुरू किया है. यह ब्लड वेसल्स को फैलाकर बालों की जड़ों में ब्लड फ्लो को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे बालों की वृद्धि अवधि को बढ़ाया जा सकता है. जॉनसन नए बालों की देखभाल तकनीकों पर भी नजर रख रहे हैं. उनका यह समर्पण दिखाता है कि वह बालों को 'हैक' करने और उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को मात देने में किस तरह अग्रसर हैं.


Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.