Kitchen Hacks: सब्जी में नमक ज्यादा होने पर न हो परेशान, इन आसान से ट्रिक से करें स्वाद को ठीक

नमक खाने के लिए काफी ज्यादा ही जरूरी होता है, इसके बिना सारा खाना बेस्वाद हो जाता है. हमारी सेहत के लिए ये काफी जरूरी भी होता है. लेकिन कई बार सब्जियों या दालों में नमक काफी ज्यादा हो जाता है, जिससे स्वाद और भी ज्यादा खराब हो जाता है. आपको बताते हैं इस स्थिती पर आप कैसे स्वाद को ठीक कर सकते हैं.

रितिका Sat, 03 Feb 2024-11:37 am,
1/5

नींबू का रस

कई बार सब्जियों में काफी ज्यादा नमक हो जाता है, जो स्वाद को काफी खराब कर देता है. इसके स्वाद को दूर करने के लिए आपको नींबू का रस खाने में मिला लेना चाहिए. नींबू से नमक की मात्रा कम हो जाती है.

2/5

दही

 ज्यादा नमक हो जाने पर आप दही का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सब्जी में दही डालकर इसको अच्छे से मिलाकर सब्जियों से नमक को कम कर सकते हैं.

 

3/5

उबला आलू

उबला आलू भी सब्जियों से नमक को काफी हद तक दूर कर देता है. आप भी इस टिप्स को अपना सकते हैं. इसको करने से आपकी सब्जी का स्वाद भी नहीं खराब होता है.

 

4/5

देसी घी

सब्जी या दाल में नमक की अधिक मात्रा होने पर आप देसी घी का इस्तेमाल कर सकते हैं. नमक तो ये निकाल ही देता है अगर  मिर्च भी ज्यादा हो जाए तो ये काफी मददगार होता है.

5/5

आटे की लोई

काफी लोगों को ये आटे की लोई वाला ट्रिक पता ही होगा. कुछ देर तक आटे की लोई सब्जियों में डालने से इससे नमक काफी बाहर हो जाता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link