नई दिल्ली/अमेठी: लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की लगभग सभी सीटों पर विजय हासिल करने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा ठीक पांच साल बाद अमेठी पहुंची. बुधवार (27 मार्च) को अमेठी दौरे के दौरान देर रात वह अमेठी की गौरीगंज विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक रहे नूर मोहम्मद के बेटे और कद्दावर नेता फतेह मोहम्मद उर्फ फतेह बहादुर के घर पहुंचीं और उनसे मुलाकात की. फतेह मोहम्मद ने बताया कि प्रियंका ने उनसे चुनाव 2019 के लिए सही से काम करने को कहा और साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करने को कहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



अमेठी पहुंची यूपी महासचिव प्रियंका गांधी ने मुसाफिरखाना के एएच इंटर कालेज में बूथ वर्कर्स के साथ लगभग 10 घंटे की बैठक की. बैठक के बाद गौरीगंज में कांग्रेसी नेता के घर में उनको लड्डुओं से तौले जाने का कार्यक्रम था. काफी विलंब के बाद रात करीब 12 बजे वह फतेह मोहम्मद के घर पहुंचीं. प्रियंका के स्वागत में खड़े लोगों ने उनसे तराजू के एक पल्ले में बैठने को कहा, तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया और अपनी जगह 
उन्होंने कांग्रेस नेता फतेह मोहम्मद को बिठा दिया और वह मुसकुराने लगी.



कांग्रेसी नेता ने प्रियंका गांधी को तौले जाने के लिए एक कुंतल लड्डू मंगाए थे. मीडिया से बात करते हुए फतेह मोहम्मद ने बताया कि प्रियंका गांधी ने खुद उन्हें तौलने के बिठाया और खुद ही हमको तौला. प्रियंका गांधी ने उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में बेहतर और साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कड़ी मेहनत करके कांग्रेस को जीताने के लिए बोला है. 



आपको बता दें कि गुवांवा गौरीगंज के मूल निवासी फतेह मोहम्मद अल्पसंख्यक समुदाय के बीच अहम भूमिका अदा करते हैं और उनकी गिनती जिले के कद्दावर नेताओं में होती है, लेकिन अपनी उपेक्षा के कारण वह शीर्ष नेतृत्व से काफी समय से नाराज चल रहे थे. प्रियंका का फतेह मोहम्मद के घर जाना इस बात से जोड़कर देखा जा रहा है, कि अब फतेह और कांग्रेस के रिश्ते ठीक हैं.