सोनीपतः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण में हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग होनी है. साल 2014 में कांग्रेस पार्टी को राज्य में एक सीट मिली थी. वहीं बीजेपी ने 7 और इंडियन नेशनल लोकदल ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी. राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि साल 2009 में हमारी 10 में से 9 सीटें आई थी इस बार हम 10 में से 10 सीटें जीतने जा रहे हैं. सोनीपत लोकसभा सीट से कांग्रेस ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा का चुनाव मैदान में उतारा है. यहां उनका मुकाबला बीजेपी के सांसद रमेश चंद्र कौशिक से हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनीपत में होने वाले चुनाव को लेकर पूर्व सीएम ने कहा, 'सोनीपत में चुनाव एकतरफा है, केंद्र और मनोहर लाल सरकार ने जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए. ये लोग दोनों हाथों से हरियाणा को लूट रहे हैं. अरावली में कितने करोड़ का घोटाला हुआ. इतनी भ्रष्ट सरकार अभी तक नहीं देखी है.'


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सेना पर सवाल उठाए जाने पर कहा, 'बीजेपी में एक भी स्वतंत्रता सेनानी है क्या? ये लोग शहीद का अपमान कर रहे हैं. हमने कभी सेना पर सवाल नहीं उठाया है. ये लोग शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे हैं.सेना पर कोई सवाल नहीं उठा रहा है. अखबारों में कनफ्यूजन है.' 



 


पीएम के चेहरे के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि लोग चेहरा अपने आप तलाश कर लेते हैं. राहुल गांधी के पीएम बनने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि वह पीएम बनने के काबिल है. जब गठबंधन होगा तब सब तय हो जाएगा. 


लोकसभा चुनाव का आने वाले विधानसभा चुनावों पर असर पड़ने के बारे में हुड्डा ने कहा कि काग्रेंस एक बहुत बढ़ी पार्टी है, इसका असर तो होता ही है. लोकसभा चुनाव का विधानसभा में असर तो होगा देखते हैं. उन्होंने कहा कि पहले तो हमारा उद्देश्य है कांग्रेस की सरकार बनाना, इसके बाद हाई कमांड तय करेगा.