NIELIT NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (National Informatics Center) ने बंपर भर्ती निकाली है. भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के अधीन एनआईसी ने राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (NIELIT) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आज, 4 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू होनी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैकेंसी डिटेल
केंद्र द्वारा जारी विज्ञापन संख्या NIELIT/NIC/2023/1 के अनुसार, कुल 598 पदों पर नियमित आधार पर डायरेक्ट भर्तियां की जाएंगी. साइंटिफिक असिस्टेंट/टेक्निकल असिस्टेंट - ए के 331 पदों, साइंटिफिक ऑफिसर/इंजीनियर -एसबी के 196 पदों और साइंटिस्ट-बी के 71 पदों पर नियुक्तियां होने जा रही है. 


आवेदन प्रक्रिया की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2023 है. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
साइंटिस्ट-बी, साइंटिफिक असिस्टेंट/टेक्निकल असिस्टेंट-ए और साइंटिफिक ऑफिसर/इंजीनियर-एसबी पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को नोटिफिकेशन में दिए गए स्ट्रीम में से एमएससी, एमएस, एमसीए, बीई या बीईटेक डिग्री पास होना चाहिए.
साइंटिस्ट-बी पदों के लिए निर्धारित विषयों में एमफिल की योग्यता मांगी गई है. 
एज लिमिट


आयु सीमा
कैंडिडेट्स की आयु आवेदन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल 2023 को 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.


आवेदन शुल्क
कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 800 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी फीमेल कैंडिडेट्स को फीस भुगतान मे छूट दी गई है. 


ऐसे करें आवेदन
संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, recruitment.nic.in पर जाएं.
यहां भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या एप्लीकेशन पोर्टल calicut.nielit.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.
इसके लिए कैंडिडेट्स को अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.
अब रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉगिन करके अपनी एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर सकेंगे.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं