HSSC TGT Recruitment 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) बड़ी संख्या में सरकारी शिक्षकों के पदों को भरने जा रहा है. इसके लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है, जो जल्द ही बंद होने जा रही है. दरअसल, हरियाणा में सरकारी टीचर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. इच्छुक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर एचएसएससी ग्रुप सी पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैकेंसी डिटेल
हरियाणा सरकार द्वारा इस भर्ती अभियान के माध्यम से सरकारी स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों के कुल 7471 पदों को भरा जाएगा. 


इस डेट तक करें आवेदन
इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2023 है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए केवल 2 दिन बाकी हैं.


जरूरी शैक्षिक योग्यता
स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास विशिष्ट विषयों में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 
साथ ही कैंडिडेट्स का बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा, भिवानी द्वारा आयोजित आवेदित पद के लिए संबंधित विषय की हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटीईटी)/स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) क्वालिफाई होना जरूरी है. 


एज लिमिट
हरियाणा टीजीटी टीचर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 42 साल के बीच होनी चाहिए. 


जानें कितनी मिलेगी सैलरी
टीजीटी टीचर के पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को 4600 रुपये के ग्रेड पे के साथ 9300-34,800 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी. 


आवेदन की आखिरी तारीख
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 15 मार्च 2023 है.
वहीं, आवेदन शुल्क जमा करने के लिए 20 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है. 


फॉर्म में नहीं कर सकेंगे कोई करेक्शन
कैंडिडेट्स एचएसएससी टीजीटी शिक्षक भर्ती 2023 के फॉर्म सबमिट करने से पहले अच्छी तरह चेक कर लें. यह सुनिश्चित करें कि आपने फॉर्म में सही डिटेल दर्ज की है. आवेदन की लास्ट डेट के बाद कैंडिडेट्स को किसी भी परिस्थिति में संशोधन की परमिशन नहीं मिलेगी.