JSSC Clerk Recruitment 2022 Notification: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की तरफ से युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आयोग ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के सैकड़ों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों पर 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. जेएसएससी की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मई 2022 से शुरू होगी. इस भर्ती के जरिए आयोग 991 रिक्त पदों को भरेगा. इसमें से 27 पद स्टेनोग्राफर और 964 पद क्लर्क के लिए हैं.


भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 मई 2022 से शुरू हो जाएगी. आवेदन की अंतिम तारीख 19 जून 2022 निर्धारित की गई है. अगर किसी उम्मीदवार के आवेदन में कोई गलती हो जाती है, तो 26 से 30 जून तक उसे सुधारा जा सकता है. इसके बाद उन्हें फॉर्म एडिट करने का मौका नहीं मिलेगा.


शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, आवेदन शुल्क


कुछ पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 12वीं पास होने चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एससी-एसटी के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये है.


ऐसे कर सकते हैं आवेदन


इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 मई से शुरू होगी. फिलहाल इसका नोटिफिकेशन जारी हो गया है, जिसमें भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है. उम्मीदवार नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं.