LIC HFL Recruitment 2022 Notification: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड सहायक और सहायक प्रबंधक पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है. योग्य उम्मीदवार एलआईसी एचएफएल की आधिकारिक वेबसाइट lichousing.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अगस्त 2022 को खत्म होगी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 80 पदों को भरा जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर परीक्षा से 7 से 14 दिन पहले डाउनलोड कर पाएंगे. असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए एग्जाम सितंबर या अक्टूबर 2022 में हो सकता है. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के लिए एग्जाम सितंबर या अक्टूबर में हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भर्ती प्रक्रिया से असिस्टेंट मैनेजर के 50 पद और असिस्टेंट के 30 पद भरे जाने हैं. सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट के पद पर 22730 रुपये से लेकर 52475 रुपये महीना तक की सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद 53620 रुपये से लेकर 101040 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. 


आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है. पढ़ाई की बात करें तो असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट रेगलर मोड में ग्रेजुएट (न्यूनतम कुल 55 फीसदी नंबर) होना चाहिए. डिस्टेंस लर्निंग की डिग्री मान्य नहीं होगी. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के लिए ग्रेजुएट (न्यूनतम कुल 60 फीसदी नंबर) या किसी भी विषय में पोस्ट ग्रेजुएट. डिस्टेंस लर्निंग की डिग्री मान्य नहीं होगी. 


सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो असिस्टेंट के पद के लिए ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू होगा. वहीं असिस्टेंट मैनेजर (अन्य कैटेगरी) के लिए ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू होगा. इसके अलावा असिस्टेंट मैनेजर (DME कैटेगरी) के लिए वर्क एक्सपीरिएंस, ऑनलाइन एग्जाम और इंटरव्यू होगा. आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडेट को किसी भी पद पर आवेदन करने के लिए 800 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर