Gujarat Metro Rail Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो इससे अच्छी अपॉर्चुनिटी आपको फिर नहीं मिलेगी. दरअसल, गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बंपर वैकेंसी निकाली है. जीएमआरसी ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. इच्छुक और और योग्य कैंडिडेट्स फटाफट इन पदों के लिए फॉर्म भर दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात मेट्रो की इस वैकेंसी के तहत नॉन-एग्जीक्यूटिव (Non Executive Posts) पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं. एप्लीकेशन लिंक 9 जून 2023 तक एक्टिव रहेगा.  इन पदों पर आवेदन के लिए आपको जीएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट gujaratmetrorail.com पर विजिट करना होगा. 


अहमदाबाद में मिलेगी पोस्टिंग
गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स जॉब की लोकेशन अहमदाबाद होगी. जानकारी के मुताबिक ये भर्तियां कांट्रैक्ट बेसिस पर की जा हैं, जो फिलहाल 5 साल के लिए हैं.


आवेदन की आखिरी तारीख 
गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स में आखिरी तारीख 9 जून से के पहले ही बताए गए फॉर्मेट में फॉर्म भर दें.


एप्लीकेशन फीस
जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स - 600 रुपये एप्लीकेशन फीस देना होगा. 
एसईबीसी, ओबीसी कैंडिडेट्स - 300 रुपये एप्लीकेशन फीस लगेगी. 
एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स - 150 रुपये अदा करने होंगे.


कैसे होगा सेलेक्शन
इन पद के लिए एप्लीकेशन फीस भरने और फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट भी 9 जून ही है. चयन लिखित परीक्षा और गुजरात लैंग्वेज टेस्ट के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं है पर ऐसी संभावना है कि एग्जाम जुलाई महीने में लिया जाएगा.


वैकेंसी डिटेल
स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर – 150 पद
कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) – 46 पद
जूनियर इंजीनियर – 31 पद
जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रॉनिक्स – 28 पद
जूनियर इंजीनियर - मैकेनिकल – 12 पद  
जूनियर इंजीनियर - सिविल – 06 पद
मेंटेनर – फिटर – 58 पद
मेंटेनर - इलेक्ट्रिकल – 60 पद
मेंटेनर - इलेक्ट्रॉनिक्स - 33 पद


निर्धारित योग्यता और आयु सीमा
नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक है. जबकि, आयु सीमा न्यूनतम 18 से अधिकतम 28 साल निर्धारित की गई है. इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.