Job of the Week: SSC GD से लेकर रेलवे तक में निकली सरकारी नौकरी, इसी हफ्ते कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow12433798

Job of the Week: SSC GD से लेकर रेलवे तक में निकली सरकारी नौकरी, इसी हफ्ते कर सकते हैं अप्लाई

Govt Job List: आप अगर सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम यहां देशभर के अलग अलग विभागों और जगहों पर निकली सरकारी नौकरियों की जानकारी दे रहे हैं.

Job of the Week: SSC GD से लेकर रेलवे तक में निकली सरकारी नौकरी, इसी हफ्ते कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और अटके हुए हैं? हम आपकी मदद के लिए तैयार हैं! हमारे द्वारा चुनी गई उन संस्थाओं की लिस्ट देखें जिन्होंने हाल ही में अपनी भर्ती प्रक्रिया शुरू की है. पूर्वी रेलवे (ईआर) के रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) से लेकर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग तक, अब कई तरह के अवसर उपलब्ध हैं. चाहे आप सार्वजनिक क्षेत्र में नया करियर शुरू करना चाहते हों या अपने मौजूदा रास्ते को फिर से नया बनाना चाहते हों, इन सरकारी विभागों में नौकरी के नए अवसरों के बारे में जानें.

पूर्वी रेलवे में 3,115 अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती

पूर्वी रेलवे (ईआर) का रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) 1961 के अप्रेंटिस अधिनियम और 1992 के अप्रेंटिसशिप नियमों के तहत पूर्वी रेलवे वर्कशॉप और डिवीजनों में एक्ट अप्रेंटिस प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है. पात्रता आवश्यकताओं से मेल खाने वाले उम्मीदवार आरआरसी-ईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आवेदन विंडो 24 सितंबर (सुबह 11:00 बजे) को खुलेगी और 23 अक्टूबर (शाम 5:00 बजे) तक खुली रहेगी. 

एसएससी जीडी भर्ती 2024 39,481 वैकेंसी के लिए

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 5 सितंबर को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (जनरल ड्यूटी) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. यह भर्ती केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF), SSF में GD कांस्टेबल, असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के पदों के लिए है. SSC GD भर्ती 2024 प्रक्रिया के माध्यम से 39,481 खाली पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवार SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नोटिस के मुताबिक, उम्मीदवार 14 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

NICAL AO में 170 प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए भर्ती

न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (NICAL) वर्तमान में प्रशासनिक अधिकारी (जनरलिस्ट और विशेषज्ञ) (स्केल-I) के पद के लिए आवेदन स्वीकार कर रही है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट newindia.co.in पर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 29 सितंबर, 2024 है. यह भर्ती अभियान 170 खाली पदों को भरने के लिए है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर तक 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए.

बीआईएस भर्ती 2024 345 पदों के लिए

9 सितंबर को, भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस), जो उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय (उपभोक्ता मामले विभाग) का हिस्सा है, ने ग्रुप ए, बी और सी में अलग अलग वैकेंसी के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया. उम्मीदवार 30 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. विभाग ग्रुप ए, बी और सी में 345 पदों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है.

DM ने दो सचिव और एक वीडीओ को कर दिया ऑन द स्पाट सस्पेंड, कौन हैं IAS दुर्गा शक्ति नागपाल?

JSSC स्टेनोग्राफर के 455 पदों पर भर्ती

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने झारखंड सचिवालय स्टेनोग्राफर प्रतियोगी परीक्षा (JSSCE) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदक झारखंड SSCE 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर 5 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. आयोग द्वारा परीक्षा तारीख की घोषणा तय समय में की जाएगी. JSSC 455 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चला रहा है, जिनमें से 454 नियमित वैकेंसी हैं और जिनमें से एक एससी कैटेगरी में बैकलॉग पद है. स्टेनोग्राफर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए और स्टेनोग्राफी में कुशल होना चाहिए.

यूपी पुलिस में भर्ती के लिए कितनी चाहिए हाइट और वजन, ये रही बाकी डिटेल

Trending news