Sarkari Naukri in School: सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए हम यहां यूपी में निकली सरकारी नौकरी निकली हैं. आप अगर चाहें तो इनमें से किसी भी पद पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार, यूपी के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में 1621 क्लर्क की वैकेंसी है. यूपी के शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के 18 मंडलों से रिक्त पदों की सूचना शासन को भेज दी है. अब अलग अलग जिलों के स्कूल एक के बाद एक भर्ती विज्ञापन जारी कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतनी चाहिए पात्रता
उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए. इंग्लिश टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी टाइपिंग 25 शब्द प्रति मिनट की होनी चाहिए और UPSSSC PET में कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए.
इसके अलावा इनमें से कोई एक
DOEACC / NIELIT से सीसीसी प्रमाणपत्र या
10वीं या 12वीं कक्षा में कंप्यूटर विज्ञान या
कंप्यूटर विज्ञान में डिग्री/डिप्लोमा या
पीजीडीसीए / बीसीए / एमसीए / स्नातक / कंप्यूटर विज्ञान में बी.टेक या
बीए/बीएससी/एमएससी/एमबीए में कंप्यूटर कोर्स
आवेदन फीस की बात करें तो जनरल व ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 750 रुपये, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये और एससी व एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी.


मेरिट कैसे बनेगी
पदों की संख्या को देखते हुए आवेदकों की पीईटी के नंबरों के आधार पर मेरिट बनेगी और एक पद के सापेक्ष 10 अभ्यर्थी टाइपिंग टेस्ट में शामिल होंगे. टाइपिंग पास करने वालों में से एक पद के सापेक्ष तीन कैंडिडेट्स इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे. पीईटी का 80 और इंटरव्यू के 20 फीसदी नंबरों के आधार पर सेलेक्शन की लिस्ट बनाई जाएगी. कालेज प्रबंधक की अध्यक्षता में गठित पांच सदस्यीय चयन समिति इंटरव्यू लेगी.



ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर