REIT: भारत में इस साल की दूसरी छमाही से अगले साल के अंत तक या 2025 की शुरुआत तक कम से कम चार रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट (REIT) के सूचीबद्ध होने की संभावना है. सीबीआरई इंडिया के प्रमुख अंशुमन मैगजीन ने यह बात कही. उन्होंने साथ ही जोड़ा कि यह शेयर बाजारों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. आरईआईटी व‍िश्‍व स्तर पर एक लोकप्रिय निवेश साधन है और भारत में कुछ साल पहले इसे रियल एस्टेट क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए पेश किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह बड़ी रियल एस्टेट संपत्तियों में खुदरा निवेशकों की भागीदारी को सक्षम बनाता है. मैगजीन ने कहा, 'आरईआईटी व्यापार निश्चित रूप से बढ़ने वाला है और हम इस साल के अंत तक एक से दो आरईआईटी की उम्मीद कर रहे हैं और पाइपलाइन में भी कुछ हैं. 'अमेरिका स्थित सीबीआरई दुनिया के प्रमुख रियल एस्टेट सलाहकारों में से एक है.


उन्होंने कहा कि चार आरईआईटी इस साल की दूसरी छमाही से 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत तक सूचीबद्ध हो सकते हैं. मैगजीन ने उम्मीद जताई कि देश तेजी से वृद्धि करता रहेगा. उन्होंने कहा, 'भारत में सड़क, हवाईअड्डे, बंदरगाह, रेल, एमआरओ और लॉजिस्टिक जैसे प्रमुख बुनियादी ढांचे का बड़े पैमाने पर विकास होने जा रहा है.