Lic Jeevan Anand Policy: एलआईसी (LIC) अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाती रहती है. लोग अपनी जरुरतों के हिसाब से एलआईसी पॉलिसी का चयन करते हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक योजना के बारे में बता रहे हैं जिसका नाम जीवन आनंद पॉलिसी (lic jeevan anand policy) है. इसमें निवेश करने के बाद जहां अच्छा खासा रिटर्न मिलता है वहीं मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है. यह एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है. आपको बताते हैं कि आप इससे कैसे लाभ उठा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाखों का फंड बनाने के लिए रोजाना सिर्फ 45 रुपए का निवेश
अगर आप 25 लाख तक की बड़ी रकम प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको रोजाना 45 रुपये का निवेश करना होगा तो यह महीने 1358 रुपये हो जाएंगे और फिर मैच्योरिटी पर आपको एक बड़ी रकम मिल सकती है, आपको इसमें लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना होगा.


कौन निवेश कर सकता है?
इस स्कीम में 18 साल या इससे ज्यादा का कोई भी व्यक्ति निवेश कर सकता है और अगर आप लगातार 15 साल तक निवेश करते हैं तो आपको बोनस भी मिलता है.


बक तक कर सकते हैं निवेश
इस स्कीम में आप 35 साल तक निवेश कर सकते हैं, 35 साल की मैच्योरिटी पूरी होने पर आपको 25 लाख रुपये मिलते हैं.


जीवन आनंद पॉलिसी के लिए डॉक्यूमेंट्स:-


-आधार कार्ड


-पैन कार्ड


-बैंक अकाउंट


-मोबाइल नंबर


पॉलिसी में ये फायदे भी मिलेंगे
इस योजना में आपको कई अलग-अलग लाभ भी दिए जाते हैं. जिसमें आप दुर्घटना, मृत्यु और गंभीर बीमारी के समय बीमा राशि को बढ़ा सकते हैं और निवेशक अपने सम एश्योर्ड को बढ़ा भी सकते हैं निवेशक की मृत्यु होने पर एलआईसी 125 फीसदी पैसा देती है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे