Railway Multibagger Share: रेलवे के शेयरों (railway shares) ने निवेशकों को बड़ा फायदा कराया है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने निवेशकों को सिर्फ 6 महीने में 228.87 फीसदी का रिटर्न दे दिया. अगर आपने 6 महीने पहले इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो आपको मोटा फायदा हो गया होता. टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (Texmaco Rail & Engineering Ltd) के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली है. आज इस कंपनी का स्टॉक 3.25 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 मार्च को 42 के लेवल पर था स्टॉक 


टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरों ने पिछले छह महीनों में 200 फीसदी से भी ज्यादा का शानदार रिटर्न दिया है. रेलवे प्रोडक्ट का स्टॉक, 14 मार्च को 42.9 के लेवल पर था और आज इस कंपनी का शेयर 141.25 रुपये के लेवल है. 6 महीने की अवधि में इस कंपनी का शेयर 98.30 रुपये बढ़ा है. 


52 हफ्ते का रिकॉर्ड और लो लेवल 


पिछले एक महीने में कंपनी का स्टॉक 22.29 फीसदी यानी 25.75 रुपये बढ़ गया है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 163.80 रुपये है. वहीं, 52 हफ्ते का लो लेवल 40.60 रुपये है.


YTD समय में कितना बढ़ा स्टॉक 


अगर किसी निवेशक ने YTD समय में इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो उसको अबतक 143.74 फीसदी का रिटर्न मिल चुका होगा. जनवरी से लेकर के अबतक ये स्टॉक 83.30 रुपये बढ़ चुका है. 


शेयर का RSI क्या है?


स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 52.4 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. टेक्समैको रेल के शेयर 50 दिन, 100 दिन 200 दिन से अधिक लेकिन 5 दिन, 10 दिन और 20 दिन के मूविंग औसत से कम पर कारोबार कर रहे हैं.


क्या है कंपनी का कारोबार?


टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग क्षेत्र की एक्टिव कंपनी है. यह एक स्मॉलकैप कंपनी है. कंपनी रेलवे पुलों के लिए स्टील गर्डर, स्टील कास्टिंग और इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण का कारोबार करती है. कंपनी की सहायक कंपनियों में बेलूर इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड, टेक्समैको ट्रांसट्रैक प्राइवेट लिमिटेड, टेक्समैको रेल सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड, टेक्समैको रेल इलेक्ट्रिफिकेशन लिमिटेड और टेक्समैको इंजीनियरिंग उद्योग प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)