Air Canada Cargo: इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कनाडा के वैंकूवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे पर जिंदा ईल (Eels) का एक शिपमेंट फैला हुआ दिखाई दे रहा है. हवाई अड्डे ने पुष्टि की कि यह शिपमेंट एयर कनाडा कार्गो के एक विमान में था जो टोरंटो से वैंकूवर आया था. एयर कनाडा कार्गो ने एक बयान में कहा कि वह 7 जुलाई को ईल के एक शिपमेंट को संभाल रहा था, जब उतारने के दौरान गलती से एक कंटेनर बॉक्स गिर गया. यह पता नहीं चल पाया है कि ईल बॉक्स से कैसे बाहर निकले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरपोर्ट पर दिखी ढेर सारी ईल मछलियां


ऑनलाइन शेयर किए गए वीडियो में एक स्थिर कन्वेयर बेल्ट के ऊपर एक टूटा हुआ बॉक्स दिखाया गया है जिसमें से लगभग आधे मीटर लंबी ईल रेंग कर बाहर गिर रही हैं और जमीन पर गिर रही हैं, जबकि लगभग दो दर्जन रनवे पर नीचे घुस रही हैं. एयर कनाडा कार्गो का कहना है कि ईल को इकट्ठा करके दोबारा पैक किया गया और कंपनी इस घटना के बारे में ग्राहक से संपर्क कर रही है. वाईवीआर की कम्युनिकेशन मैनेजर तान्या क्रोवेल ने कहा, "जमीनी हैंडलर द्वारा एक विमान को उतारने के दौरान एक शिपमेंट में जीवित ईल रनवे की सतह पर फैल गई. शुक्र है कि इस समय जीवित ईल को इकट्ठा करके सुरक्षित रूप से दोबारा पैक कर लिया गया."


 



 


वीडियो सोशल मीडिया पर हो गया वायरल


एयरलाइन ने इसके कारण पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन कहा कि यह घटना दुर्घटनावश हुई. वाईवीआर मीडिया रिलेशंस के एक बयान में कहा गया है कि हवाई अड्डे के संचालन पर इस रिसाव का कोई प्रभाव नहीं पड़ा. ईल एक ऐसी मछली है जो इतनी लंबी और पतली होती है कि वह सांप की तरह दिखती है. अधिकांश ईल बहुत उथले समुद्र के पानी में रहती हैं, वहां रेत में दब जाती हैं. हालांकि, अधिकांश मछलियों के विपरीत ईल के पेल्विक पंख नहीं होते हैं, और अधिकांश प्रजातियों में पेक्टोरल पंख नहीं होते हैं. ईल मुख्य रूप से मांसाहारी आहार वाले शिकारी मछली हैं. मीठे पानी के ईल कीड़ों के लार्वा का सेवन करती हैं.