Anand Mahindra Cycling Viral Post: महिंद्रा ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक वीडियो देखा जिसमें नीदरलैंड में साइकिलों के लिए एक बहुत बड़ा पार्किंग बनाया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कितना बड़ा पार्किंग है. इसमें कई मंजिलें हैं और हर जगह अच्छे से साइनबोर्ड लगे हुए हैं. हर मंजिल के लिए अलग-अलग लाइनें बताने वाले साइनबोर्ड भी हैं. गाड़ी पार्किंग और बाहर निकलने के लिए भी साइनबोर्ड लगे हैं. @FilmendeFietserwith ने ये वीडियो एक्स पर शेयर किया था. आनंद महिंद्रा ने कहा, 'नीदरलैंड्स साइकिल चलाकर भविष्य की तरफ जा रहा है. ये कमाल है कि वे साइकिलों के लिए इतनी जगह दे रहे हैं और इतनी अच्छी जगह बना रहे हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Viral Video: भीख मांगने पर मजबूर हुआ स्पाइडरमैन, स्टेशन के बाहर बैठकर मांग रहा पैसे
 


नीदरलैंड्स की तारीफ कर रहे आनंद महिंद्रा


जब से ये वीडियो एक्स पर डाला गया है, बहुत सारे लोगों ने इसे देखा. लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और बहुत सारे लोग नीदरलैंड्स की तारीफ कर रहे हैं कि वे साइकिल से आने-जाने वालों के लिए इतना कुछ कर रहे हैं. Dazeinfo के CEO ने कमेंट में एक चार्ट शेयर किया जिसमें बताया गया है कि कितने देशों में कितने लोग साइकिल से कम से कम हफ्ते में दो बार आते-जाते हैं. भारत इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है.


 



 


यह भी पढ़ें: चोर ने मंदिर के दानपेटी से चुराए थे पैसे, 27 साल बाद माफी मांगने के लिए किया चौंकाने वाला काम


वीडियो पर लोगों ने की जमकर तारीफ


बहुत सारे लोगों ने नीदरलैंड्स में आने-जाने के तरीके बदलने की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, 'ये बहुत अच्छा डिजाइन है और जगह का बहुत अच्छा इस्तेमाल है.' एक और यूजर ने लिखा, "ये बहुत अच्छा बदलाव है, लेकिन मुझे पता नहीं है कि हम कैसे बाकी देशों को भी ऐसा करने के लिए मना सकते हैं, खासकर जब उनके पास नीदरलैंड जैसा समतल भूखंड नहीं है." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "आनंद सर, हर बार लोगों को इंस्पायर करते हैं और इस बार भी उन्होंने यह वीडियो शेयर करके हमें इंस्पायर किया है. आज के समय में लोगों को साइकिल तो जरूर चलानी चाहिए. अपने फिटनेस का ऐसे भी ख्याल रखा जा सकता है."