Bangalore Auto Driver: बैंगलोर से एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसने लोगों की ध्यान खींची है. इस तस्वीर में एक ऑटो के अंदर एक पेम्पलेट लटका हुआ है, जिसमें यात्री ऑटो यात्रा के दौरान कन्नड़ सेंटेंस सीख सकते हैं. इस पेम्पलेट का शीर्षक है "ऑटो कन्नड़िगा के साथ कन्नड़ सीखें". इसमें गैर-कन्नड़ भाषियों के लिए कुछ यूजफुल सेंटेंस दिए गए हैं, जिससे वे ऑटो ड्राइवरों के साथ बातचीत कर सकें. पेम्पलेट में कन्नड़ में सेंटेंस लिखे गए हैं, जिन्हें अंग्रेजी में ट्रांसलेट किया गया है ताकि गैर-कन्नड़ भाषी लोग लोकल लैंग्वेज में बेहतर बात कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: सिर से 5 गुने बड़े अंडे को कैसे निगल गया ये खतरनाक सांप, सामने आया LIVE फुटेज


ऑटो वाले ने सवारी के लिए लिखी ऐसी बात


इसके अलावा, पेम्पलेट में वीडियो डेमो के लिए QR कोड भी शामिल हैं, जो उच्चारण और सीखने में मदद करते हैं. इसमें बैंगलोर का एक मैप, एक ऑटो और कन्नड़ फ्लैग भी है. यह वायरल तस्वीर वैशाल्य टंडन द्वारा एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई थी. उन्होंने इसे साझा करते हुए लिखा, "बहुत उपयोगी." पेम्पलेट में शामिल सेंटेंस में "नमस्कार सर, एल्लि इदिरा?" (Where are you?), "इल्ले निलसी" (Stop here), "येस्तु आय्थु?" (How much?), और "UPI इद्या? अथवा कैश आ?" (Do you accept UPI or only cash?) जैसे उपयोगी वाक्य शामिल हैं. पेम्पलेट में ऑटो ड्राइवरों को "सर" के रूप में संबोधित किया गया है.


देखें वीडियो-



 


यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती


पोस्ट पर लोगों ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं


एक्स पर शेयर होने के बाद से इस पोस्ट ने 2.2 मिलियन से अधिक व्यूज हासिल कर लिए हैं और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोगों ने कमेंट बॉक्स में अपने विचार शेयर किए हैं. एक व्यक्ति ने कहा, "यह एक अद्भुत विचार है." एक अन्य ने कहा, "सुंदर! पॉजिटिव सब कुछ है." एक तीसरे ने कहा, "यह जानने का अच्छा तरीका है कि किस ऑटो की सवारी से बचना चाहिए." एक चौथे ने लिखा, "यह कन्नड़ सीखने का तेज और सस्ता तरीका लगता है." एक पांचवे ने कहा, "पागलपन, यह मानक होना चाहिए!"