Beautiful Handwriting In The World: हर किसी की लिखावट अलग होती है. कुछ लोगों की लिखावट बहुत सुंदर और साफ होती है, जबकि कुछ लोगों की लिखावट इतनी अच्छी नहीं होती. लेकिन, अच्छी लिखावट पढ़ने वालों पर अच्छा प्रभाव डालती है और पढ़ने-देखने में मजा आता है. प्रकृति मल्ला नेपाल की रहने वाली हैं और उनकी लिखावट दुनिया की सबसे अच्छी लिखावटों में से एक मानी जाती है. उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी लिखावट का खिताब भी मिला है. प्रकृति मल्ला को 16 साल की उम्र में ही पहचान मिल गई थी. जब वह 14 साल की थी और आठवीं कक्षा में थी, तब उसका एक असाइनमेंट इंटरनेट पर वायरल हो गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असाइनमेंट पेपर पर लिखी गई लिखावट इतनी आकर्षक थी कि इसने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा. लोग उसकी लिखावट की प्राकृतिक सुंदरता से चकित थे. प्रकृति मल्ला ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के 51वें राष्ट्रीय दिवस के मौके पर वहां के नेतृत्व और नागरिकों को बधाई का पत्र लिखा. उन्होंने इस समारोह के दौरान दूतावास में यह पत्र पेश किया.


 



 


साल 2022 में, नेपाल में संयुक्त अरब अमीरात के दूतावास ने ट्वीट करके बताया कि प्रकृति मल्ला को दुनिया की सबसे अच्छी लिखावट के लिए पुरस्कार दिया गया है, ये पुरस्कार उन्हें यूएई के 51वें राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में दिया गया था.  संयुक्त अरब अमीरात दूतावास के अधिकारियों ने भी प्रकृति की सराहना की.


वायरल ट्वीट में प्रकृति मल्ला के काम को दिखाया गया है, जिसमें हर अक्षर को खूबसूरती से लिखा गया है. उनकी लिखावट वाकई आकर्षक है, और यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि उनकी लिखावट की तुलना में कंप्यूटर भी थोड़ा शर्मीला महसूस कर सकता है.